सरकार को उठाना होगा कदम..भाजपा युवा नेता ने कहा..मनमानी ठीक नहीं

बिलासपुर—- भाजपा युवा नेता रौशन सिंह ने सरकार से मांग की है कि ट्यूशन फीस को लेकर अभिभावकों की समस्या का निराकरण जल्द से जल्द किया जाए। ताकि स्कूल प्रबंधक और अभिभावको के बीच तालमेल बेहतर हो। जिससे बच्चों की पढ़ाई बिना किसी बाधा के पूरा हो सके।
 
                       रोशन सिंह ने बताया कि पिछले  पांच महीने से देश विपरीत परिस्थितियों से गुजर रहा है। कोरोना की मार से कोई अछूथा नहीं है। खासकर मध्ययम परिवार की स्थिति बहुत खराब हो चुकी है। कमोबेश सभी लोगों को बुरी परिस्थितियों से गुजरना पड़ रहा है। आर्थिक स्थित बहुत खराब हो  चुकी है। ऐसी जटिल परिस्तिथियों में खासकर बच्चों की स्कूल फीस को लेकर सरकार मौन है। जिसके चलते अभिभावकों में आक्रोश बढता ही जा रहा है। बावजूद इसके सरकार मौन है। निश्चित रूप से सरकार का यह रवैया तकलीफ देने वाला है।
 
                  रोशन सिंह ने कहा कि सरकार को अभिभावकों और स्कूल प्रबंधक के बीच सामंजस्य बैठा कर एक न्यायपूर्ण गाइडलाइन जारी करना चाहिए। अन्यथा भविष्य में इसके गम्भीर परिणाम आ सकते है।  एक तरफ स्कूल प्रबंधक अपने स्टाफ की सैलरी की दुहाई देता है।  वही दूसरी तरफ 5 माह से बंद पढ़ाई और  स्कूल की पूरी फीस लेने पर अड़ा है। जबकि अभिभावक स्कूल बन्द रहने के दौरान किसी प्रकार की फीस दिए जाने को लेकर तैयार नही है। अभिभावकों का कहना है कि वर्तमान स्थिति में स्कूलों को पूरे  साल की फीस दे पाना मुश्किल है। 
 
                   रोहन ने बताया कि ऑनलाइन पढ़ाई का नया ट्रेंड शुरू हुआ है। हाईकोर्ट ने स्कूल प्रबंधन को ट्यूशन फीस लिए जाने का आदेश दिया है। इसके बाद निजी स्कल संचालक मनमानी ट्यूशन फीस लेना शुूर कर दिया है। यह जानते हुए भी स्कूलों ने अभी तक ट्यूशन फीस को लेकर निश्चत राशि का निर्धारण नही किया है। मनमानी ट्यूशन फीस निर्धारित कर रहे हैं। कुछ स्कूल प्रबंधक अभिभावको को  धमकी दे रहे है कि फीस भुगतान नहीं करने वाले अभिभावक अपने  बच्चो की टीसी ले जाए। जबकि ऐसा बिलकुल भी नहीं होना चाहिए। 
 
             रोशन ने कहा सरकार दोनो पक्षो की समस्या को सुनते हुए कोई ऐसा रास्ता निकाले जिससे दोनों पक्षों को राहत मिले। अभिभावकों पर कोई अतिरिक्त बोझ भी ना पड़े।
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...