सूरजपुर-आज 34 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि,शहर की तुलना मे अभी भी ग्रामीण इलाको मे संख्या अधिक,देखे कहाँ कितने केस मिले,

Chief Editor
2 Min Read

सूरजपुर।छत्तीसगढ़ का 26 वां जिला जो पहले “दंदबुल्ला” के नाम से जाना जाता था, जो बाद में “सूर्यपुर” के नाम से विख्यात हुआ वर्तमान में सूरजपुर के नाम से जाना जाता है यहां चायना से आयातित महामारी कोविड 19 कोरोना की मार जारी है। शनिवार को जिले में 34 कोरोना संक्रमित पाये जाने से थोडी राहत मिलती हुई दिखाई दी। जिसमे शहरी मरीजो की संख्या सिर्फ 3 है जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के लक्षण पाये गए मरीजो की संख्या 31 है। कर्म, खेसरता, खानी, सरहुल जैसे पारम्परिक स्थानीय त्योहारों के लिए प्रसिद्ध सूरजपुर के ग्रामीण अंचल के कुछ ग्रामं कोरोना की मार झेल रहे है। शनिवार को जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में सुरजपुर से 4 ग्रामीण कोविड 19 की चपेट में आये है। ओड़गी तालुका और प्रेमनगर तालुका का मिलता जुलता हाल रहा यहाँ दोनों जगह 1 मरीज पाया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

भैयाथान तालुका क्षेत्र में स्थिति अच्छी नही रही यहाँ से 10 कोविड पॉजिटिव पाये गए है।प्रतापपुर तालुका के ग्रामीण इलाकों से 5 कोरोना संक्रमित मिले। कोरोना के अब तक हॉट स्पॉट बने रामानुजनगर में स्थिति शनिवार को नियंत्रण में दिखाई दी यहां सिर्फ 10 मरीज मिलने से थोड़ी राहत की खबर आई है।कभी अम्बिकापुर जैसे बड़े शहर का मुख्य रेल्वे स्टेशन होने वाले बिश्रामपुर के शहरी क्षेत्र में शनिवार को कोविड 19 के संक्रमितों की संख्या में शनिवार को गिरावट देखने को मिलना स्थानीय निवासियों के सुखद दिन रहा है।

यहां आज 2 मरीज पाये गए है। जबकि कोयला नगरी भटगांव में सिर्फ 1 मरीज पाये जाने कि ख़बर है। जिले में सिर्फ 475 एक्टिव कोविड 19 के मरीजो के बचे है। यह अन्य जिलों से तुलनात्मक रूप से सूरजपुर वासियो के लिए अच्छी खबर है। शनिवार को 69 मरीज मुक्त होकर छूट्टी पाये है।

close