ब्लाॅक स्तर पर जनचैपाल लगाने के निर्देश,मौके पर ही समस्याओ का होगा निराकरण

Shri Mi
2 Min Read

धमतरी। कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने आज सुबह समय-सीमा की साप्ताहिक बैठक लेकर विकासखण्ड स्तर की चिन्हांकित ग्राम पंचायतों में आयोजित किए जाने वाले जनचैपाल के लिए आवश्यक तैयारियां करते हुए ग्रामीणों से पूर्व में आवेदन प्राप्त करने तथा मौके पर ही यथासंभव निराकरण करने के निर्देश सभी अनुविभागीय अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि जनचैपाल में जिला स्तर के अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बैठक में कहा कि खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 के तहत समर्थन मूल्य पर राज्य सरकार द्वारा किसानों से धान खरीदा जा रहा है, वह अंतिम चरण में है। कलेक्टर ने सभी नोडल अधिकारियों को अधिक चैकस होकर अपने अधीनस्थ खरीदी केन्द्रों का दौरा कर वस्तुस्थिति से अवगत होने के निर्देश दिए। साथ ही टोकन सरेंडर के संबंध में समिति प्रबंधकों को पत्र लिखकर नियमानुसार कार्रवाई करने के लिए भी खाद्य अधिकारी को निर्देशित किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसी प्रकार इंग्लिश मीडियम स्कूल की अधोसंरचना के लिए जिला शिक्षा अधिकारी एवं निर्माण एजेंसी कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया। बैठक में कलेक्टर जिले की सभी मुरूम खदानों का सर्वे कराकर उनकी संख्या, रकबा तथा जलभराव की स्थिति की जानकारी लेकर मत्स्य सम्पदा नीति के तहत चिन्हांकित करने व मछलीपालन के निविदा आमंत्रित करने के निर्देश सहायक संचालक मछलीपालन को दिए। इसमें खनिज अधिकारी को आवश्यक सहयोग एवं समन्वय स्थापित करने के लिए उन्होंने निर्देशित किया। इसके अलावा विभिन्न विभागों में लंबित आवेदनों का शीघ्रता से निराकरण करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में अपर कलेक्टर दिलीप अग्रवाल, एसडीएम धमतरी मनीष मिश्रा सहित विभिन्न विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close