पीसीसी अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष करेंगे पुतला दहन

bhupesh1बिलासपुर–प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव 10 फरवरी को पुतलादहन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। संभागीय प्रवक्ता अभय नारायण राय ने बताया  कि कांग्रेस के दोनो 9 फरवरी की देर शाम को बिलासपुर पहुंचेंगे। रात्रि छत्तीसगढ़ भवन में विश्राम करेंगे। सुबह कोटा के पूर्व विधायक स्व. राजेन्द्र प्रसाद शुक्ल की जंयती कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

संभागीय प्रवक्ता अभय नारायण राय ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव और पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल देर रात बिलासपुर पहुंचेंगे। रात्रि छत्तीसगढ़ भवन में विश्राम करेंगे। राय ने बताया कि दोनों नेता कांग्रेस भवन में आयोजित कोटा के पूर्व विधायक स्व. राजेन्द्र प्रसाद शुक्ल की जंयती कार्यक्रम में शिररत करेंगे। इसके पहले विधानसभा नेता प्रतिपक्ष और पीसीसी अध्यक्ष 10 फरवरी को कांग्रेस भवन में पत्रकारों से रूबरू होगे।

कांग्रेस कार्यालय से जारी विज्ञप्ति की अनुसार कांग्रेस के दोनो दिग्गज नेता नेहरू चौक पर आयोजित सरकार के पुतला दहन कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे। दोपहर 12 बजे तखतपुर में आयोजित विधान सभा स्तरीय कार्यक्रम के लिए रवाना होंगे। राय ने बताया कि टी.एस.सिंह देव और भूपेश बघेल साढ़ तीन बजे लोरमी के खैरवारखुर्द में आयोजित प्रदेश स्तरीय अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे। कार्यक्रम के बाद प्रदेश अध्यक्ष रायपुर और नेता प्रतिपक्ष अंबिकापुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

अभयनारायण राय ने बताया कि तखतपुर, लोरमी कार्यक्रम में पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. चरण दास महंत, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे, पूर्व सांसद करूणा शुक्ला भी उपस्थित रहेंगी।

पुतला दहन के बाद आमसभा

अन्तागढ़ उपचुनाव में आडियो टेप में नाम आने के बाद भी सरकार ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी 10 फरवरी सुबह दस बजे नेहरू चैंक पर मुख्यमंत्री डॉ. पुनीत गुप्ता, राजेश मुणत का “पुतला दहन“ किया जाएगा। इस अवसर पर धरना प्रदर्शन एवं आम सभा को दिग्गज नेता संबोधित करेंगे। संभागीय प्रवक्ता अभयनारायण राय ने बताया कि कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेताप्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव, पूर्व सांसद करूणा शुक्ला, प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव समेत संभाग के जिलाध्यक्ष भी उपस्थित रहेंगे।

संभागीय  प्रवक्ता अभयनारायण राय ने नगर निगम प्रशासन पर आरोप लगाया कि कार्यक्रम के पूर्व नेहरू चौक और छत्तीसगढ़ भवन के मोड़ पर किसान कांग्रेस के लगाये गये बेनर को निगम ने जप्त कर लिया है। अव्यवस्था फैलाने की कोशिश की गई है। प्रदेश महामंत्री ने जिलाधीश से चर्चा कर अपनी आपत्ति जताई कि नगर निगम बिलासपुर फ्लैक्स बैनर लगाने में पक्षपातपूर्ण रवैया अपना रहा है। ताकी  कांग्रेस के लोग जानबूझकर उत्तेजित होकर कोई कार्यवाही करे । शिकायत के बाद नगर निगम कर्मचारियों ने फ्लैक्स बैनर वापस कर दिये हैं।

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...