नए साल के पहले दिन कोरोना संक्रमण का विस्फोट, 6 हज़ार से ज्यादा लोग हुए पॉजिटिव

Shri Mi
2 Min Read

मुम्बई।मुंबई में कोरोना वायरस के मामलों में नए साल के पहले दिन शनिवार को भी बड़ा उछाल आया. आज शहर में कोरोना वायरस से 6 हज़ार 347 लोग संक्रमित पाए गए. इस दौरान मुंबई में एक मरीज़ ने दम तोड़ दिया. पिछले 24 घंटे में मुंबई में 451 लोग कोरोना संक्रमण को मात देने में कामयाब हुए हैं. पिछले 24 घंटे में जितने मामल सामने आए हैं, उनमें से 379 संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.ओमिक्रोन के खतरे के बीच देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण में तेज़ी देखी जा रही है. मुंबई में भी पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में इज़ाफा हुए है. फिलहाल शहर में 22,334 एक्टिव मामले हैं. अब तक कुल 75 हज़ार 158 लोग पूरी तरह से रिकवर हो चुके हैं. बता दें कि साल 2021 के आखिरी दिन मुंबई में 5,631 केस आए थे.

Join Our WhatsApp Group Join Now

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई पुलिस ने 15 जनवरी तक शाम पांच बजे से सुबह पांच बजे तक समुद्र तटों, खुले मैदानों, सैरगाहों, बगीचे, उद्यानों और इस तरह के अन्य सार्वजनिक स्थलों पर लोगों के जाने पर रोक लगा दी है. नए साल पर भी इसका असर देखने को मिला और मुख्य पर्यटकों वाली जगहें खाली दिखाई दीं.महाराष्ट्र में कोरोनो संक्रमण बेकाबू होता नज़र आ रहा है. राज्य के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को बताया कि अबतक राज्य के 10 से अधिक मंत्री और कम से कम 20 विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 8,067 नए मामले आए, जो गुरुवार को आए संक्रमण के मामलों के मुकाबले 50 प्रतिशत अधिक हैं.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close