सलवार वाले कर रहे..तलवार की बात..भूपेश बघेल

IMG_20160413_160109बिलासपुर— मुझे निष्कासित सदस्य के बारे में कुछ नहीं कहना है। पत्रकार जिसका नाम ले रहे हैं उसे पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। जोगिरिया रोग क्या होता है…जिन्हें लगा है वही जाने…कल तक सलवार पहनकर भागने वाले आज तलवार उठाने की बात करते हैं। यही लोग स्वतंत्रता के पहले अंग्रेजों से मिले हुए थे। आज भारत माता की जय बोलने के लिए दबाव डाल रहे हैं। समस्याओं से लोगों का ध्यान हटाने के लिए आरएसएस की सोची समझी रणनीति है। जो भी कांग्रेस के खिलाफ काम करेगा उसे पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। यह बातें आज छत्तीसगढ़ भवन में पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही।

                                पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि पुराने स्थापित उद्योगों की हालत अच्छी नहीं है। मुख्यमंत्री अब चाइना दौरा के बहाने लोगों का ध्यान भटका रहे हैं। महंगाई आसमान पर है..उसे नियंत्रित करें…विदेश भ्रमण से कुछ होना जाना नहीं है। भूपेश ने बताया कि रायपुर में पौने दो लाख का एमओयू हुआ था..आज तक धरातल पर नहीं आया….टेक्सास घूमकर मंत्री विधायक आ गये…डेढ़ लाख खर्च हुआ…उसका भी परिणाम नहीं आया। अब चाइना 26 हजार करोड़ रूपए प्रदेश में निवेश करेगा…। इसका भी हाल वहीं होगा..जैसे पहले के एमओयू में हुआ।

                        पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए बघेल ने कहा कि  भारत माता की जय …आरएसएस की सोची समझी रणनीति है…आजादी के पहले वे कहां थे..जब कांग्रेस के नेता हाथ में तिरंगा लेकर गांव गांव में भारत माता की जय और वंदेमातरम बोलकर अलख जगा रहे थे। दरअसल यह सब समस्याओं से लोगों का ध्यान हटाने की रणनीति है।

                                  रामदेव और भाजपा के नेता  कांग्रेस को भारत माता की जय बोलने की नसीहत ना दें। सबकों मालूम है कि आरएसएस के मुख्यालय में 52 साल तक तिरंगा नहीं फहराया गया । भूपेश ने कहा कि 117 तहसीलों को सूखाग्रस्त घोषित किया गया है। सरकार सूखे की वास्तविक रिपोर्ट को छिपा रही है। चार महीना बाद भी सूखा घोषित क्षेत्रों में राहत कार्य चालू नहीं हुआ है। पेयजल व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है। सरकार बताये कि कहां-कहां सूखा राहत कैम्प चल रहा है। मनरेगा के मजदूरों का सालों पुराना भुगतान नहीं हुआ है। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को फटकार लगाया है। पेट्रोलियम के दाम घट गए हैं…बावजूद इसके महंगाई कम नहीं हो रही है। ट्रांसपोर्टिंग चार्ज कम हो जाए तो 25 प्रतिशत महंगाई खुद ब खुद  कम हो जाएगी। जाहिर सी बात है कि पूंजीपतियों को नुकसान होगा।

IMG_20160413_160706                      रेणु जोगी के बयान पर भूपेश ने कहा कि टिकट वितरण पीसीसी नहीं…सीईसी करती है। जोगरियां रोग के सवाल पर बघेल ने टालते हुए कहा कि ऐसे लोगों के बारे में मुझे कुछ नहीं कहना जिसे पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। लेकिन इशारों ही इशारों में उन्होंने कटाक्ष करने का अवसर भी नहीं छोड़ा

                     जोगिरया पर सीधे उत्तर नहीं देते हुए भूपेश ने कहा कि इस प्रकार की बयानबाजी पनामा लिक्स से जुड़े लोगों को बचाना और जनता का ध्यान भटकाना है। यह सब कौन कर रहा है क्यों कर रहा है सबको मालूम है।

              आईपीएल विरोध के सवाल पर भूपेश ने कहा कि किसान विंग ने आधिकारिक बयान जारी कर दिया है।लोग पानी पानी को मोहताज हैं…हजारों लीटर पानी बरबाद होने से बचाने के लिए कांग्रेस पार्टी आईपीएल का विरोध करेगी।

                  आम आदमी पार्टी की सक्रियता पर भूपेश ने कहा कि लोकतंंत्र में सबकों चुनाव लड़ने का अधिकार है। लेकिन यह कहना कि कांग्रेस भ्रष्टाचार की लड़ाई में कांग्रेस पीछे हो गयी है..गलत होगा। उन्होने कहा कि नान हो या कोई मुद्दा कांग्रेस ने हमेशा सरकार के खिलाफ डटकर मुकाबला किया है।भूपेश ने बताया कि मैने महामाया से प्रदेश वासियों के लिए सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की है।कांग्रेस में अन्तर्कलह नहीं है। लेकिन जो भाजपा से मिलकर काम करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। चाहे किसी भी स्तर का नेता क्यों ना हो।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...