रायपुर स्टेशन मे लीजिये सबसे तेज वाईफाई का मज़ा

Shri Mi
2 Min Read

raipur_wifi

Join Our WhatsApp Group Join Now

  ♦ रेलटेल से देगी वाईफाई की सर्विस

  ♦ बैन्ड स्वीच की क्षमता 1 जी.बी.पी.एस.

9800 लोगों की वन टाइम कनेक्टिविटी

रायपुर। रायपुर रेलवे स्टेशन भारत का तीसरा और प्रदेश का पहला तेज वाई फाई सुविधायुक्त रेलवे स्टेशन बना, इसका शुभारंभ रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु के द्वारा कांफ्रेंस हाल, रेल भवन दिल्ली से रिमोट प्रणाली द्वारा किया गया। रेल भवन दिल्ली में आयोजित शुभारंभ समारोह में रेल मंत्री के साथ केंद्रीय श्रम मंत्री बंगारू दत्तात्रेय, रमेश बैस सांसद लोकसभा सदस्य एवं चेयरमेन रेलवे बोर्ड ए. के. मित्तल और अन्य सदस्य उपस्थित थे।रायपुर में आयोजित इस समारोह में  श्रीचंद सुंदरानी, माननीय विधायक, श्री प्रमोद दुबे, माननीय महापौर के साथ दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक सत्येंद्र कुुुुमार, मंडल रेल प्रबंधक श्री राहुल गौतम एवं मुख्यालय तथा रायपुर रेल मंडल के अधिकारियों सहित भारी संख्या में नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

                           इस अवसर पर रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने कहा कि पुरे देश में लगभग 400 स्टेशनो पर यह सुविधा दी जाएगी। रायपुर में आयोजित समारोह में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक सत्येंद्र कुुुुुुुुुुुुुुुमार, ने कहा कि रायपुर स्टेशन पर वाईफाई सुविधा के प्रारंभ होने पर रायपुर वासियो को धन्यवाद दिया और मंडल द्वारा दी जा रही यात्री सुविधा के बारे में अभिनव पहल की प्रशंसा की। इस वर्ष 100 स्टेशनो में यह सुविधा दी जा रही है। पहला स्टेशन मुंबई दूसरा स्टेशन भुवनेश्वर में और आज अब तीसरा स्टेशन रायपुर में वाई फाई की सुविधा का प्रारंभ हुआ है।

                          वाई फाई की सुविधा रेलटेल द्वारा दी जाएगी। वाईफाई की इस सुविधा में दो राउटर काम करेंगें। इसमें एक्सेस हेतु 22 स्वीच एवं 49 पांईट से उपयोग किए जा सकेंगें। रेलटेल ,द्वारा दी गई इंटरनेट हेतू बैन्ड स्वीच की क्षमता 1 जी.बी.पी.एस. तथा इस प्रकार इस सुविधा से 9800 लोगों एक ही समय में कनेक्ट हो सकेंगें।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close