Amul ने दो महीने बाद फिर बढ़ाए दूध के दाम, इतनी हो गई कीमत

Shri Mi
3 Min Read

दिवाली के त्यौहार से पहले आम आदमी को एक बार फिर महंगाई की मार का झटका लगा है। बताया जा रहा है कि अमूल डेयरी ने दूध के दामों (Milk Price Hike) में एक बार फिर बढ़ोतरी कर दी है। दरअसल अभी कुछ कुछ महीनों पहले ही अमूल ने दूध के दाम में बढ़ोतरी की थी। ऐसे में एक बार फिर आज यानी शनिवार के दिन अमूल ने दूध के दामों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। अब अमूल के फुल क्रीम दूध की कीमत 61 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 63 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इन बढ़ती कीमतों की वजह से आम आदमी की जेब को बड़ा झटका लग रहा है। दरअसल, त्योहारों का सीजन चल रहा है ऐसे में लगातार महंगाई बढ़ती ही जा रही है। सब्जी, कपड़े, दूध सभी चीजों के दाम में बढ़ोतरी हो रही है। इस वजह से आम आदमी को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। वहीं घर के खर्चे बढ़ने की वजह से लोग दूसरे खर्चों पर रोक लगा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, लगातार अमूल दूध की कीमत में बढ़तरी कर रहा है। जिस वजह से आम आदमी की थालीनॉमिक्स बिगड़ रही है। पहली बार देश में खुदरा महंगाई दर 7 फीसदी से ज्यादा बनी हुई है।

अगस्त में ही Amul ने दूध की कीमत में 2 रुपए की बढ़ोतरी की थी – 

दरअसल, लगातार दूध के दाम में बढ़तरी की जा रही है। आज सुबह सुबह एक बार फिर लोगों को झटका मिला है। क्योंकि अभी अगस्त में ही अमूल ने दूध की कीमत में 2 रुपए की बढ़ोतरी की थी। वहीं अब अक्टूबर में एक बार फिर बढ़तरी कर दी है। इसको लेकर अमूल डेयरी के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी ने जानकारी देते हुए कहा है कि देश के कुछ हिस्सों में अमूल गोल्ड और भैंस के दूध की कीमतों में दो रुपए बढ़ा दी गई है। ऐसे में फैट की कीमतों में भी बढ़तरी होना है। हालांकि अब तक ये दाम गुजरात में नहीं बढ़ाए गए है। यह जानकारी आरएस सोढ़ी, एमडी, गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड ने दी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close