जिला अस्पताल हुआ अपग्रेड,मिली नए पदों की स्वीकृति

JILA ASPTALरायपुर।राज्य शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जिला चिकित्सालय रायपुर, बिलासपुर, धमतरी और कांकेर का अपग्रेडेशन दो सौ बिस्तरों वाले अस्पताल में किया गया है। इन अस्पतालों को अपग्रेड किए जाने के लिए विभिन्न श्रेणियों के 188 नए पदों के सृजन की स्वीकृति भी दी गई है।इसका आदेश मंत्रालय से स्वास्थ्य विभाग द्वारा चालू माह की पांच जुलाई को जारी कर दिया गया है।अपग्रेडडेशन के लिए स्वीकृत इन पदों में मेडिकल विशेषज्ञ, सर्जिकल विशेषज्ञ, स्त्रीरोग विशेषज्ञ, शिशुरोग विशेषज्ञ, निश्चेतना विशेषज्ञ, पैथालोजिस्ट विशेषज्ञ, मनोरोग विशेषज्ञ, डाईटिशियन विशेषज्ञ, रेडियोग्राफर विशेषज्ञ, ईसीजी टेक्निशियन/इको, फिजियोथेरेपिस्ट, डेंटल टेक्नीशियन, लेखापाल, सहायक ग्रेड-2, डार्करूम असिटेंट, मेडिकल रिकार्ड सहायक और आया के चार-चार पदों की स्वीकृति दी गई है। इसी प्रकार स्टाफ नर्स के 80 पद, लैब टेक्नीशियन के 16 पद, फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के आठ पद और ओ.पी.डी. अटेंडेंट के 16 पदों की स्वीकृति मिली है।

                        इन पदों के आने से रायपुर, बिलासपुर और धमतरी जिला चिकित्सालय में होने वाला व्यय सामान्य क्षेत्र से किया जाएगा तथा जिला अस्पताल कांकेर पर होने वाला खर्च आदिवासी विकास क्षेत्र से किया जाएगा।

                   स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अजय चन्द्राकर ने समीक्षा बैठक के दौरान अस्पतालों को स्वच्छ और उन्नत श्रेणियों के अस्पतालों में तब्दील करने के निर्देश दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *