ACB पूर्णकालिक DG की नियुक्ति पर BJP ने उठाए सवाल

Shri Mi
2 Min Read

Jaipur News: राजस्थान विधानसभा के उपनेता प्रतिपक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने अशोक गहलोत सरकार से ACB में पूर्णकालिक डीजी न बनाए जाने का कारण पूछा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की अशोक गहलोत के शासन में राजस्थान की जनता ने सबसे अधिक पीड़ा भुगती है, वैसे तो किसान कर्जमाफी, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था तमाम मुद्दे यक्ष प्रश्न की तरह खड़े हैं.

Join Our WhatsApp Group Join Now

सतीश पूनियां ने कहा कि कांग्रेस शासन में भ्रष्टाचार का जिस तरीके से तांडव है, मुझे लगता है कि राजस्थान के इतिहास में कभी नहीं हुआ. अभी मुख्यमंत्री की नाक के नीचे से सचिवालय के पीछे बड़ी संख्या में नकदी और सोना मिलना इस बात का प्रमाण है कि किस कदर भ्रष्टाचार ने घुसपैठ कर रखी है. जिस तरीके से राजस्थान में माफियाओं का राज है, अपराधियों का राज है, राजस्थान में पिछले कुछ अरसे से कोई भी पूर्णकालिक गृहमंत्री नहीं है.

गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा
सचिवालय की घटना पर पुलिस  अधिकारी, चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी प्रेस कांफ्रेंस करते हैं, जो एजेंसी है एसीबी की उसका कोई अधिकारी मौजूद नहीं होता है. पूर्णकालिक गृहमंत्री नहीं है समझ में आता है, लेकिन एसीबी के लिये डीजी स्तर का कोई सक्षम अधिकारी नहीं है, ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि इतने बड़े भ्रष्टाचार के इतने बड़े एपिसोड में उसकी जांच कौनसी एजेंसी करेगी, कितने निरपेक्ष तरीके से करेगी, यह सवाल आज भी खड़ा  है.

इसलिये राजस्थान सरकार की मंशा पर सवाल खड़े होते हैं. केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि किसी केन्द्रीय एजेंसी से इसकी जांच करवाई जाये.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close