बिलासुपर में तम्बोली और ईई के ठिकानों पर एसीबी का छापा

bilaspur-ACB-raid1-1426870746बिलासपुर।एन्टी करप्शन व्यूरों ने आज तड़के प्रदेश के सात जिलों में 9 अधिकारियों के 15 ठिकानों पर छापा मारा है। बिलासपुर में पीएमजेएसवाय इंजीनियर समेत खाद्य विभाग के एएफओ तम्बोली और समाज कल्याण विभाग रायपुर के एडिश्नल डायेरक्टर एमएल पाण्डेय के यहां दबिश दी है। एसीबी टीम कोरिया फारेस्ट एसडीओ रामेश्वर प्रसाद वर्मा और कृषि विभाग के शालिकराम वर्मा के घर पर भी छापा मारा है।

                        जांजगीर में कॉपरेटिव सोसायटी के श्रवण सिंह के घर पर भी छापेमार कार्रवाई चल रही है। सूचना के अनुसार 150 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियों समेत करीब 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी छापेमार कार्रवाई में शामिल हैं। टीम में  पुलिस टीम के चुनिंदा दस डीएसपी  25 से अधिक थानेदार और दर्जनों पुलिस जवान शामिल हैं। एसीबी की टीम ने कोरिया, बिलासपुर, जांजगीर,चांपा, दुर्ग और रायपुर में एक साथ छापेमारी कार्रवाई की है।

                    आयकर टीम की कार्रवाई के बाद प्रदेश समेत बिलासपुर में एसीबी की इस साल की पहली बड़ी कार्रवाई है। प्रारंभिक जांच में कयास लगाया जा रहा है कि बिलासपुर में एसीबी को अनुपातहीन सम्पत्ति मिलने की उम्मीद है। बिलासपुर में एसीबी टीम ने श्रीकांत वर्मा मार्ग स्थित पीएमजेएसवाय ईई प्रदीप गुप्ता के साई परिसर स्थित आवास में दबिश दी है। पीएमजेएसवाय एक्जूक्यिटि इंजीनियर प्रदीप गुप्ता का भाई पीएमजेएसवाय समेत पीडब्लूडी विभाग का ठेकेदार भी है। गुप्ता भाइयों के यहां से टीम को अनुपातहीन सम्पत्ति होने की जानकारी मिल रही थी।

                        बिलासपुर स्थित खाद्य विभाग में पद्स्थ सहायक खाद्य अधिकारी ए.के.तम्बोली के निवास पर भी एसीबी टीम ने छापा मारा है। तम्बोली पिछले कुछ साल से विवादों में थे। एसीबी की नजर लगातार विवाद और तम्बोली की गतिविधियों पर थी। आज जब प्रदेश में 15 ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई शुरू हुई तो विजयापुरम स्थित तम्बोली के आवास पर भी एसीबी टीम ने दबिश दी। इसी तरह रायपुर स्थित समाज कल्याण विभाग में पदस्थ एडिश्नल डायरेक्टर के बिलासपुर में राजकिशोर नगर स्थित आवास में अलसुबह छापा मारा गया है।

              छापामार की कार्रवाई अभी प्रारंभिक स्थिति में है। शाम तक क्या कुछ मिला इसका खुलासा रायपुर में होगा।जिन अधिकारियो के 15 ठिकानों पर छापा पड़ा है उनमे एम एल पांडेय, एडिशनल डायरेक्टर समाज कल्याण विभाग,रामेश्वर प्रसाद वर्मा, फारेस्ट एसडीओ को कोरिया,श्रवण सिंह कॉपरेटिव सोसाइटी जांजगीर चांपा,एके तंबोली सहायक खाद्य अधिकारी,शालिकराम वर्मा, कृषि विभाग,डॉ पुनीत सेठ, भिलाई(सूर्या विहार),सुभाष गंजीर, दंतेवाड़ा जिला शिझा अधिकारी,प्रदीप गुप्ता,अविनाश गुंजाल, बिलासपुर बस्तर, कोरिया, बिलासपुर, जांजगीर चांपा, दुर्ग और रायपुर में छापेमार कार्रवाई जारी है।साथ ही एसीबी की इस कार्रवाई में 10 डीएसपी और 25 टीआई शामिल है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...