सिब्बल बोले जोगी से हो गया है कांग्रेस का तलाक..

IMG20170419174914बिलासपुर– प्रधानमंत्री ने 60 दिनों वह काम किया जो कांग्रेस ने 60 साल में नहीं की। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। महंगाई आसमान में विचरण करा रही है। जम्मू कश्मीर के हालात किसी से छिपे नहीं है। यह बातें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही। कपिल सिब्बल ने बताया कि पिछले पन्द्रह साल में छत्तीसगढ़ भाजपा सरकार ने आदिवासी समाज का शोषण किया है। 11000 से अधिक आदिवासी बच्चीयों की तस्करी हुई है। उन्होने कहा कि जिसे कांग्रेस में रहना है रहे ना रहना ना रहे। जोगी की मर्जी थी इसलिए उन्होंने कांग्रेस से तलाक ले लिया है।

                               पत्रकारों को संबोधित करते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि छत्तीसगढ़ खासतौर पर बिलासपुर से मेरा गहरा और बचपन का रिश्ता है। बिलासपुर में मेरे बड़े भाई कलेक्टर रह चुके हैं। मै पहले भी बिलासपुर आया हूं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दृढ़ इच्छाशक्ति का कायल हूं कि पन्द्रह साल से सत्ता में नहीं रहने के बाद भी सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ हार नहीं मानी है। सिब्बल ने कहा कि नान घोटाला में सुप्रीम कोर्ट कहता है कि हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। यहां के लोग कहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट तक लड़ेंगे। जबकि डायरी में विस्तार से नाम और परिवार के साथ लेन देन का जिक्र्र है। छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य के क्षेत्र में जनता के साथ केवल अन्याय हुआ है। आंख फोड़वा,नसबन्दी काण्ड किसी से छिपा नहीं है।

            सिब्बल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में पिछले पन्द्रह साल से विकास तो नहीं लेकिन घोटालों की लम्बी फेहरिस्त है। किसनों को घोषणा पत्र के अनुसार ना तो बोनस दिया गया और ना ही समर्थन मूल्य का एलान ही किया गया। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। आदिवासियों का शोषण हो रहा है। शायद भाजपा की नजर में विकास है।IMG20170419174844

                    पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस.एम.कृष्णा फिर रीता बहुगुणा अब अमरिंदर सिह लवली के बाद शशि थरूर भी भाजपा में जाने वाले हैं। सवाल का जवाब देते हुए कपिल ने कहा कि आना जाना लगा रहता है। मौका परस्त लोग ऐसा ही करते हैं। हम 60 साल तक सत्ता में रहे। जिन्हें सत्ता से ज्यादा लगाव था वह चले गए। शशि थरूर का नाम लिए वगैर कहा यदि उन्हें जाना होगा तो जाएंगे। राहुल के नेतृत्व क्षमता के सवाल को टालते हुए सिब्बल ने कहा राजनीति में अप डाउन होता रहता है। इस समय लहर अलग है। इसलिए कांग्रेस की हार हो रही है। समय आएगा कि हार किसी और की होगी। उन्होने कहा कि यदि पत्रकारों को लगता है कि राहुल में नेतृत्व क्षमता नहीं है तो यह उनकी राय हो सकती है। जाने वाले लोगों का तो यही बहाना रहता है।

                            ट्रिपल तलाक के समर्थन करते है या नहीं के सवाल पर सिब्बल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद ही इस पर कुछ बोलेंगे। उन्होने बताया कि पहले हम 20 साल बाद फिल्म देखे थे। अब 25 साल बाल आडवाणी जोगी की लखनऊ में बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में ट्रायल होगी। यह भी फिल्म मजेदार होगी।

               एक सवाल के जवाब में सिब्बल ने कहा कि जम्मू में पीड़ीपी और भाजपा इतिहास की सबसे बड़ी भूल है। आज जम्मू के हालात बद से बदतर हो गए हैं। हमने अच्छा कमश्मीर दिया था। भाजपा सरकार ने बदतर कश्मीर बना दिया। सिब्बल ने कहा कि किसी के दिन आए या ना आए हो लेकिन मोदी के दिन जरूर अच्छे हैं।

                    शराबबंदी के सवाल पर सिब्बल ने कहा कि शर्म आती है कि एक सरकार ने कैसे फैसला कर लिया कि अब बच्चों को सरकार शराब पिलाएगी। ऐसा उदाहरण देश में कही और नही देखा। दिल्ली की शीला सरकार पर आरोप लगाना गलत है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...