जकांछ ने की लालबत्ती हटाने की मांग

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

JOGIरायपुर– जनता कांग्रेस प्रांतीय प्रवक्ता ने छत्तीसगढ़ में भी लालबत्ती परम्परा को खत्म करने की मांग की है। सुब्रत डे ने प्रेस नोट जारी कर कहा है कि प्रदेश में करीब 150 लालबत्ती बांटा गया है। जबकि इससे ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं ने अवैध रूप वाहनों में लालबत्ती लगाया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

           सुब्रत डे ने कहा है कि प्रदेश के गली मोहल्लों में वैध अवैध रूप से चल रहीं लालबत्ती संस्कृति समाप्त किया जाना चाहिए। जिससे आमजनता और  व्हीआईपी के बीच दूरी कम हो। ऐसा लोकतंत्र के लिए अतिआवश्यक है।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि 2001 में देश में छत्तीसगढ़ ही ऐसा राज्य था जहां सबसे पहले लालबत्ती को हटाया गया। तात्कालीन मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने आम जनता और सरकार के बीच अंतर खत्म करते हुए मंत्री समेत प्रदेश के आलाअधिकारियों के वाहन से लालबत्ती उतारा था। लेकिन भाजपा सरकार ने लालबत्ती की परंपरा को दुबारा शुरू कर दी । आज प्रदेश में सरकार के मुख्यमंत्री, मंत्री, अफसर समेत करीब 150 भाजपा कार्यकर्ता वाहन में लालबत्ती लगाकर घूम रहे हैं।

           डे ने बताया कि पिछले दिनों पंजाब सरकार ने लालबत्ती हटाने का आदेश दिया है। अब केन्द्र सरकार ने भी लालबत्ती उतारने का फैसला किया है। अच्छा होगा कि मुख्यमंत्री पूर्व मुख्यमंत्री की तरह प्रदेश के सभी वाहनों से लालबत्ती उतारने का आदेश दें।

close