सीवीआरयू में टेक महेंद्रा और विवो का ओपन कैंपस इंटरव्यू

Shri Mi
4 Min Read

IMG-20170617-WA0290रोजगार पाने के दूसरे राज्यों से सीवीआरयू आए विद्यार्थी
♦पंजाब,उडि़सा,हरियाणा,मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों के 500 विद्यार्थियों पहुंचे सीवीआरयू
बिलासपुर। डॉ.सी.वी.रामन् विश्वविद्यालय में मल्टीनेशनल कंपनी टेक महेंद्रा और विवो का ओपन कैंपस इंटरव्यू आयोजित किया गया। इसमें छत्तीसगढ़ के विश्विद्यालयों व महाविद्यालयों के अलावा अन्य प्रदेशो के विविऔर महाविद्यालयों के 500 विद्यार्थी शामिल हुए। सीवीआरयू में कैंपर इंटरव्यू को लेकर विद्यार्थी उत्साह से लबरेज हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                               इस संबंध में जानकारी देते हुए विवि के कुलसचिव शैलेष पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश का हर विद्यार्थी हमारा है, और उसे रोजगार देना विवि का दायित्व है। इस मंशा के साथ लगतार ओपन कैंपस आयोजित किया जा रहा है। यह हर्ष की बात है कि छत्तीगढ़ जैसे नवगठित राज्य में मल्टीनेशनल कंपनिया इंटरव्यू लेने आ रही है। इससे भी अच्छी बात है सीवीआरयू से विद्यार्थी चयनित हो रह हैं। पिछले दो-तीन दिनों से चल रहे ओपन कैंपस में टेक महिन्द्रा कंपनी जो बड़ी कंपनी हैं इसी तरह विवो भी विख्यात कंपनी हैं जिसने इंटरव्यू लिया है। इसमें 5 सौ विद्यार्थी शामिल हुए। विद्यार्थियों को कंपनी की बारे में पूरी जानकारी वहां के अधिकारियों की ओर से दी गई।

                       जिसके बाद 3 चरण की प्रक्रिया से गुजरे। अंतिम चरण में ऑनलाइन टेलीफोनिक इंटरव्यू भी लिया गया। इस कठिन प्रक्रिया में सभी विद्यार्थी हटे रहे और 24 विद्यार्थी चयनित हुए हैं। इसी तरह षुभ होंडा और महेंद्रा बिलासपुर ने भी 15 कैपस में विद्यार्थियों का चयन किया है। जो बिलासपुर संभाग में ही काम करेंगे। इसी तरह एक दिन पहले ही वेंदाता, एलएंटी फायनेंस और जेनपेक्ट कंपनी में कैपस इंटरव्यू लिया था। जिसमें दोनों कंपनियों में विष्वविद्यालय के 22 विद्यार्थी चयनित हुए हैं। 

cvr shail newयोग्यता को सीमाएं नहीं रोक सकती-कुलसचिव

इस अवसर पर कुलसचिव शैलेष पाण्डेय ने कहा कि ये हमारे विवि और पूरे क्षेत्र के लिए गौरव की बात है कि यहां पंजाब,हरियाणा,उडि़या जैसे राज्यों से विद्यार्थी कैंपस में ष्षामिल होने आएं और उनके एक एमएनसी में जॉब मिला। उन्होने कहा योग्य विद्यार्थियों को सीमाएं नहीं रोक सकती है। यही कारण है कि दूर से भी विद्यार्थी यहां आए। कैपस इंटरव्यू का सिलसिला अभी जारी रहेगा।पाण्डेय ने विद्यार्थियों से कहा कि अधिक से अधिक विद्यार्थी कैंपस में शामिल हों।

rpdubeyआज के विद्यार्थी जागरूक-कुलपति
इस अवसर पर विवि के कुलपति प्रो.आर.पी.दुबे ने कहा 500 विद्यार्थी की उपस्थित से यह बात साबित होती है कि आज के विद्यार्थी अपने भविप्य को लेकर कितने जागरूक है। जिस समाज, राज्य और देश के विद्यार्थी इतने जागरूक हो। वहां की उन्नति तय है। प्रो. दुबे ने सभी विद्यार्थियों की उज्जवल भविप्य की कामना करते हुए सभी को बधाई दी।

यहां के विद्यार्थी हुए शामिल
एलपीयू जालंधर, बीपीयूपी उडि़सा, प्रषस्ति इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी एंड साइंस उज्जैन, सीएसवीटीयू भिलाई, लवली प्रोफेशनल युनिवर्सिटी पंजाब, आईटी कोरबा, गुरूघासीदास केंद्रीय विवि, बिलासपुर विवि, अमेटी विवि, बीआईटी दुर्ग, सहित 50 से अधिक विवि व महाविद्यालय के विद्यार्थी उत्साह से शामिल हुए।

इन विद्यार्थियों का हुआ चयन-
गुल्फशानाहिद, आशीप गुप्ता, गुदि साहू,शिवेश पाण्डेय, विक्की दास, मोनिका वर्मा, श्रीयांश चौकसे, भावना तिवारी, प्रमोद कुमार, निकेष यादव, ज्योति रानी सोनी, योगेश द्विवेदी, कामेश जायसवाल, प्रदीप शर्मा, सांता कुमार धुरी, टेकेंद्र वर्मा, ललित साहू, गुलविंदर सिंह, अनिश मसीह, बालमुकंद उसरेथे, योषेष मसीह,नवनीत दास, वैभव वर्मा और शिवांगीां घोश का चयन मल्टीनेशनल कंपनियों में हुआ हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close