भूपेश,टीएस,नीतिन ने कहा… डर गयी सरकार…सामने आया सीएम पुलिस का बर्बर चेहरा..सागर की हालत गंभीर

bhupesh_index_tsरायपुर—- एनएसयूआई छात्रों पिटाई की कांग्रेस नेताओं ने निंदा की है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूपेश बघेल, कांग्रेस विधायक दल नेता टी.एस. सिंहदेव ने कहा कि प्रजातंत्र की दुहाई देने वाली रमन सरकार ने छात्र संघ चुनाव नहीं  कराने का निर्णय लेकर प्रजातंत्र का गला घोंटा है। जिस तरह से छात्रों के आंदोलन को कुचलने का प्रयास किया गया…अंग्रेजी हुकुमत की याद आ गयी।

               कांग्रेस नेताओं ने एनएसयूआई छात्रों के साथ पुलिस के हाथों बर्बर पिटाई की कड़ी निंदा की है। भूपेश और टीएस ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार का असहिष्णु और असंवेदनशील चेहरा बेनकाब हो चुका है। रमन सिंह सरकार छात्रों के शांतिपूर्ण विरोध को भी बर्दाश्त नहीं कर सकी। मासूम छात्रों को दौड़ा-दौड़ा कर अपराधियों की तरह पीटा गया। पुलिस रवैय्ये से ऐसा लगा छात्रों पर नहीं आतंकियों पर गुस्सा उतारा जा रहा है।

                        लाठीचार्ज की निंदा करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि रमन का दमन सारी सीमाओं को पार कर चुका है। पहले तो छात्रसंघ चुनाव नहीं कराकर राजनीति की आवाज को कुचला गया। दो दिन से एनएसयुआई के छात्रों के आंदोलन को पुलिस बल प्रयोग दमन किया है। आज तो इंतिहा हो गयी है। shailesh

                बढ़ते छात्र असंतोष से घबराकर रमन सिंह सरकार ने कल और आज दमन का सहारा लिया । एनएसयुआई के छात्रों की गिरफ्तारी के बाद जिस तरीके से पिटाई की गयी उससे स्पष्ट हो गया है कि सब कुछ पूर्व नियोजित था। छात्र राजनीति में भाजपा समर्थित संगठनों का सुपड़ा साफ होने के संकेत प्रदेश सरकार को मिल चुकी थी। यही कारण है कि सरकार ने छात्र संघ चुनाव नहीं कराने का फैसला लिया।

                                 छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर आंदोलनरत एनएसयुआई के छात्रों पर पुलिस ने बर्बर वहशियाना लाठीचार्ज किया है। छात्रों की क्रूरता से पिटाई की गयी है। दस से अधिक छात्रों के सिर फूटे है और सैकड़ों छात्रों के शरीर पर लाठियों के निशान दिख रहे है। लाठीचार्ज में गंभीर रूप से घायल सागर के सिर में चोट आयी है । उसे मेकाहारा में भर्ती किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *