एसईसीएलः पहली छमाही में रिकार्ड कोयला उत्पादन….6 प्रतिशत का इजाफा…प्रबंधन ने जताई खुशी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

secl building New photoबिलासपुर—एसईसीएल ने विद्युत क्षेत्रों को दिए जा रहे कोयले की मात्रा में पिछले साल की तुलना में 6.4 प्रतिशत की वृृद्धि की है। पिछले साल की तुलना में सितम्बर तक, विद्युत संयंत्रों को 6 प्रतिशत अधिक कोयला आपूर्ति हुई है। छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, गुजरात महाराष्ट्र राज्य के विद्युत संयंत्रों समेत एनटीपीसी के सीपत, कोरबा और  मौदा स्थित विद्युत संयंत्रों को बिजली उत्पादन के लिए कोयला दिया जा रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           एसईसीएल से मिली जानकारी के अनुसार 2017-18 में सितम्बर, 17 तक 73.8 प्रतिषत कोयला विद्युत संयंत्रों को दिया गया है। इसी साल सितम्बर,17 तक विद्युत गृृहो को लक्ष्य 52.61 मिट्रिक टन के विरूद्ध 53.05 मिट्रिक टन कोयले की आपूर्ति की गयी है। 2016-17 में सितम्बर 16 तक 49.85 मिट्रिक टन कोयला दिया गया था। एसईसीएल प्रबंधन ने बताा कि स्वतंत्र विद्युत संयंत्रों को मांग के अनुसार कोयले की आपूर्ति की जा रही है।

एसईसीएल ने इस साल पहली छमाही में कोयले के आॅफटेक में उल्लेखनीय वृृद्धि दर्ज की है। सितम्बर,17 तक कुल 71.85 मिट्रिक टन कोयला आॅफटेक किया गया। पिछले साल इसी अवधि में आॅफटेक से  15.1 प्रतिशत अधिक है।

मालूम  हो कि पिछले साल की तुलना में एसईसीएल ने कोयला उत्पादन में बढ़ोत्तरी की है। इस साल पहली छःमाही में उत्पादन 61.25मिट्रिक टन हुआ है। पिछले साल पहली छमाही आंकड़ा 59.26 एमटी था।

close