छात्र छात्राओं ने किया नाटक का मंचन…कमिश्नर और कलेक्टर ने की तारीफ..कहा…शत प्रतिशत हासिल करेंगे लक्ष्य

बिलासपुर—आम जनता में मतदान को लेकर जागरूक करने राम मैग्नेटों माल में कालेज के छात्र छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक पेश किया।  शत प्रतिशत बिलासपुर अभियान के तहत छात्र छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक पेश कर मतदान के महत्व को सबके सामने रखा। शासकीय जे पी वर्मा स्नातकोत्तर महाविद्यालय और शासकीय महाविद्यालय मस्तूरी के छात्र छात्राओं के नुक्कड़ नाटक को सभी लोगों ने जमकर सराहना की।

           रामा मैग्नेटो माल में एसबीआर और मुंगेली महाविद्यालय के छात्रों ने मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने नुक्कड़ नाटक पेश किया। छात्र छात्रों ने मंचन कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। नाटक के माध्यम से बताया कि मतदान का दिन छुट्टी का नहीं बल्कि योग्य प्रत्याशी चुनने का होता है। एक दिन मतदान करके हम बेहतर प्रत्याशी चुन सकते हैं।

          नाटक के माध्यम से छात्र छात्राओं ने बताया कि मतदान ना करके हमें सिस्टम को दोष देने से बेहतर है कि मतदान करें। लोकतंत्र को मजबूत बनाए। क्योंकि एक -एक वोट लोकतंत्र और राष्ट्र को मजबूत बनाता है। नाटक में मतदान करने के लिए स्लोगन का भी सहारा लिया गया। डालें वोट बूथ पर जाएं,लोकतंत्र का पर्व मनाएं जैसे स्लोगन के माध्यम से मतदाताओं से आगामी विधानसभा निर्वाचन में मतदान के लिए छात्र छात्राओं ने अपील की।

     मॉल में शॉपिंग के लिए आये लोगों ने नाटक देखने के बाद मतदान करने का संकल्प लिया। इस दौरान मंचन कर रहे छात्र छात्राओं ने आम जनता से खासकर नए वोटर्स को मतदान करने बढ़चढ़कर हिस्सा लेने को कहा। कार्यक्रम में संभाग के कमिश्नर  टी सी महावर भी शामिल हुए। उन्होने कहा कि वोटिंग प्रतिशत में बिलासपुर को देश में प्रथम आना चाहिये। हम सभी को शत प्रतिशत मतदान करना है। कलेक्टर पी दयानंद ने ‘वोट तो देना ही है’ का नारा देकर बताया कि सभी को महापर्व में शामिल होकर शत प्रतिशत मतदान लक्ष्य को हासिल करना है। कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ फरीहा आलम सिद्दीकी , छत्तीसगढ़ी फिल्मों के अभिनेता अखिलेश पांडे भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *