विजय ने कहा…हटाया जाए PM और CM एप्प…चुनाव आयोग से मांग..जियो और माइक्रोमैेक्स पर हो सख्त कार्रवाई

बिलासपुर— जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी ने प्रदेश सरकार और भाजपा पर जनता के टैक्स के धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। विजय केशरवानी ने बताया कि प्रदेश सरकार ने 55 लाख मोबाइल सेट पूरे छत्तीसगढ़ में बांटकर जनता के साथ विश्वासघात किया है। सरकार ने  2000 करोड रुपए से भी अधिक की धनराशि का दुरुपयोग किया है। मोबाइल वितरण में जमकर भ्रष्टाचार  का खेल हुआ है। यह जानते हुए भी कि प्रदेश की जनता महंगाई से जूझ रही है। किसानों के लिए सरकार के पास बोनस नहीं है। मनरेगा मजदूरों का सालो पहले का भुगतान आज तक नहीं किया गया है।
                 जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी ने प्रदेश सरकार और मुखिया पर निशाना साधा है। केशरवानी ने बताया कि सालों से मनरेगा मजदूरों का भुगतान नहीं किया गया। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। 20 लाख से अधिक पंजीकृत पढ़े लिखे युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं। घोषणा पत्र में किसानों के साथ किए गए बोनस किसानों को आज तक नहीं दिया गया है। लेकिन मुख्यमंत्री और भाजपा सरकार नाराज युवाओं को खुश करने वोट के लिए मोबाइल बांट रही है। लेकिन युवा सरकार की लालीपाप नीति को अच्छी तरह से जानता और समझता है।
                         केशरवानी ने आरोप लगाया कि मोबाइल वितरण और खरीदी में भाजपा सरकार ने जमकर घोटाला किया है। एक GB रैम और 8 GB मेमोरी की घटिया मोबाइल लोगों को बांटा गया है। मोबाइल के फटने की बहुत सी घटनाएं अब तक सामने चुकी हैं। शिकायत यह भी मिल रही है कि मोबाइल अब काम करना बंद कर दिया है। जिसके चलते युवाओं और महिलाओं में भयंकर आक्रोश है।
         जिला ग्रामीण अध्यक्ष ने बताया कि विधानसभा  चुनाव की घोषणा हो चुकी है। इसी के साथ आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है। सरकारी विज्ञापन के सारे होर्डिंग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री रमन सिंह के चित्र वाले सभी विज्ञापन को हटाने की कार्यवाही चल रही है। बावजूद इसके मोबाइल संचार क्रांति योजना के तहत लाखों लोगों को बांटे गए हैं । मोबाइल खोलते ही मुख्यमंत्री का चेहरा नजर आता है। इनबिल्ट एप्लीकेशन में नरेंद्र मोदी और रमन एप को भी कंपनी ने इनबिल्ट कर दिया है। निश्चित तौर पर यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।
                           विजय के अनुसार कांग्रेस पार्टी कड़ी आपत्ति दर्ज करती है । प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री यानि रमन एप को मोबाइल से हटाया जाए। जिस कंपनी से मोबाइल खरीदा गया है उस कंपनी को शासन निर्देश दे कि एप्प को हटाए। चुनाव आयोग शिकायत को संज्ञान में लेकर माइक्रोमैक्स कंपनी प्रबंधन को मामले में सख्त निर्देश दे। विजय केशरवानी ने यह भी कहा कि मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी जियो संचार क्रांति योजना की सर्विस प्रोवाइडर है । कंपनी के खिलाफ तत्काल वैधानिक कार्यवाही की जानी जाए। आदेश की अवहेलना की स्थिति में चुनाव आयोग इन कंपनियों के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही करे।
    विजय ने बताया कि रमन एप में लगातार भारतीय जनता पार्टी के प्रचार के संबंध में समाचार आते रहते हैं। जाहिर सी बात है कि इसका प्रभाव विधानसभा चुनाव में मतदाताओं पर सीधा पड़ेगा। यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।  कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि स्काई योजना के तहत बांटे गए मोबाइल में रमन सिंह की फोटो और नरेंद्र मोदी और रमन एप को तत्काल हटाया जाए।
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...