शराब दुकान के सामने दूसरे दिन भी भजन कीर्तन..बच्चों ने भी लिया हिस्सा…उल्टे पांव लौटे दारू के तलबगार

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— वसुन्धरा नगर स्थित सरकारी दुकान के सामने कांग्रेसी महिला नेत्रियों ने स्थानीय महिलाओं के साथ लगातर दूसरे दिन भी धरना दिया। इस दौरान भजन कीर्तन का दौर भी चला। सभी ने एक सुर में कालोनी से शराब दुकान हटाए जाने की मांग की। जिला कांग्रेस महिला नेत्री सीमा पाण्डेय ने बताया कि जब जनता शराब पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग कर रही है तो सरकार बीच कालोनी में दुकान खोलकर शराब बेच रही है। जनता जब नहीं चाहती की कालोनी में शराब दुकान हो…ऐसे में दुकान को हटाना ही बेहतर होगा। हमारा प्रदर्शन तब तक चलेगा..जब तक वसुन्धरा नगर से शराब दुकान को हटाया नहीं जाता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    लगातार दूसरे दिन भी महिला कांग्रेस नेत्रियों ने स्थानीय महिलाओं के साथ वसुन्धरा नगर स्थित सरकारी शराब दुकान के सामने रात्रि को धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान स्कूली बच्चों ने भी दुकान कैम्पस के मुख्य दरवाजा के सामने धरना दिया। महिलाओं ने इस दौरान भजन कीर्तन भी गाया। धरना प्रदर्शन के समय दुकान से शराब बिक्री नहीं हुई। ना ही किसी ने दुकान में घुसना मुनासिब ही समझा

सीमा पाण्डेय,पार्षद पुष्पा दुबे और रूक्मणी दीवान ने बताया कि कालोनी के बीच शराब दुकान खुलना किसी भी सूरत में उचित नहीं है। पूरे दिन शराबियों का दुकान और दुकान के बाहर जमावड़ा रहता है। बीच सड़क में बैठकर शराबी लोग शराब पीते हैं। महिलाओं और बच्चियों का निकलना मुश्किल हो जाता है। देर रात्रि तक शराबी लोग गाली गचौच करते हैं। सामान्य आदमियों का भी गुजरना मुश्किल हो जाता है।

सीमा,पुष्पा और रूक्मणी दीवान ने बताया कि यहां कई बार हादसे हो चुके हैं। मामले में प्रशासन को भी अवगत कराया गया। लेकिन चखना दुकान हटाने के अलावा कुछ नहीं किया गया। यह अलग बात है कि दो चार दिन बाद चखना दुकान फिर लग गया। सभी महिला नेत्रियों ने कहा कि हम शराब दुकान का तब तक विरोध करेंगे…जब तक यहां से हटाया नहीं जाता है।

महिलाओं और बच्चों के धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस भी मौजूद थी। आबकारी कर्मचारी भी मौके पर नजर आए। इस दौरान पीने की तलब रखने वाले आए तो जरूर लेकिन धरना प्रदर्शन को देख उल्टा पांव चले गए।

मालूम हो कि एक दिन पहले धरना प्रदर्शन के दौरान दुकान से शराब बंटना तो बंद हुआ। लेकिन उसी दौरान दो लोग चोरी छिपे रेल पटरी के किनारे अवैध तरीके से शराब बेचते पकड़े गए। आबकारी दारोगा आशीष सिंह की अगुवाई में दोनों आरोपियों को शराब के साथ पकड़ा गया। दोनों को जेल भी दाखिल करवा दिया गया।

close