साबुन की दुकान में चल रहा था लॉकर का धंधा,करोड़ो रुपए बरामद

Income Tax, Cbdt, Arjun Sonkar, Kishan Sharma,नईदिल्ली।इनकम टैक्स डिपार्टमेंट दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में स्थिति साबुन और मेवे की दुकानों पर छापेमारी करके अब तक 300 से ज्यादा सीक्रेट लॉकर का पता लगाया है, जिसमें से 120 लॉकर को अब तक खोले गए हैं. जिसमें से करीब 30 करोड़ रुपए कैश बरामद किए गए हैं. इसके साथ ही आईटी डिपार्टमेंट ने एक लैपटॉप और एक रजिस्टर को सीज किया है.

आईटी के मुताबिक कुछ फर्म हवाला कारोबार से जुड़े हैं और अपने कर्मचारियों के नाम से 2, 3 लॉकर खोल रखे हैं. कुछ लॉकर ऑनर ने ये बात कबूली है कि पहले वो फर्म में काम करते थे लेकिन उनको इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनके नाम से लॉकर है और उनके नाम पर लॉकर चल रहे हैं।

वहीं, चांदनी चौक स्थिति खरी बावली लॉकर मालिक अशोक गुप्ता का कहना है कि काफी लंबे समय से ये लॉकर हैं और पूरी तरह वैध हैं.

बता दें कि लॉकर को एक बेसमेंट में चलाया जा रहा था जो एक डिटर्जेंट की दुकान के नीचे हैं. अशोक गुप्ता जो लॉकर के मालिक है उन्होंने उपर की दुकान को किराए पर दिया हुआ है.

बताया जा रहा है कि पूरे लॉकर को खोलने में अभी काफी वक्त लग जाएगा. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अफसरों को कई दिन यहीं गुजारनी पड़ेगी. सूत्रों की मानें तो अब भी इस कैश की गिनती जारी है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...