नए ऊर्जा विशेष सचिव ने लिया पदभार…कहा…शासन के पॉवर फॉर ऑल को करेंगे साकार…कोरबा कलेक्टर रह चुके हैं कैशर

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
रायपुर—छत्तीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश पर आईएएस मोहम्मद कैशर अब्दुल हक को विशेष सचिव ऊर्जा के पद पर पदस्थापना के साथ ही  छत्तीसगढ़ स्टेट डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। कैशर ने आज अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। अब तक इस पद पर अंकित आनंद सेवा दे रहे थे। शासन ने फेरबदल के तहत अंकित आनन्द को दुर्ग कलेक्टर की जिम्मेदारी दी है।
                    कंपनी मुख्यालय विद्युत सेवाभवन में प्रबंध निदेशक आईएएस मोहम्मद कैशर अब्दुल हक ने पदभार ग्रहण कर लिया है। कैशर ने पदभार लेने के बाद शासन से मिली जिम्मेदारी के लिए आभार किया है। कैशर ने कहा कि प्रदेश में विद्युत से हो रहे विकास की गति को आगे बढ़ाया जाएगा। टीमवर्क के साथ सतत् प्रयासरत रहेंगा कि शासन की मंशा को अंजाम तक पहुचाए। राज्य शासन की नीति ‘‘पाॅवर फाॅर आल’’ को साकार करना, सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं को  संतोषप्रद गुणवत्तापूर्ण बिजली की आपूर्ति प्राथमिकता होगी।
                 कैशर भारतीय प्रशासनिक सेवा 2007 बैच के अधिकारी हैं। नई पदस्थापना के पहले मोहम्मद कैशर कोरबा कलेक्टर रह चुके हैं। कैशर मूल रूप से महाराष्ट्र के मालेगांव नासिक के हैं। हक ने विज्ञान में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। अपने पिता अब्दुलहक और माता शकिरा हक से मिली प्रेरणा से मोहम्मद कैशर ने 2007 में भारतीय प्रषासनिक सेवा के लिए चयनित हुए। कैशर की पहली पदस्थापना वर्ष 2008 में हुई।  सर्वशिक्षा अभियान में महाप्रबंधक रायपुर, कलेक्टर बीजापुर, रायगढ़ जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर सेवायें दे चुके हैं। किसी भी कार्य में संपूर्ण सफलता के लिये ‘‘कमिटमेंट और पैश ‘‘ को आप अपना मूलमंत्र मानते हैं।
close