यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी,सहारनपुर के देवबंद से जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी अरेस्ट,10 संदिग्ध हिरासत में

Shri Mi
3 Min Read

States And Union Territories Of India, Akshardham Temple Attack,सहारनपुर-उत्तर प्रदेश एटीएस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े दो आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है. आतंकी शाहनवाज अहमद तेली और आकिब अहमद मलिक को एटीएस ने सहारनपुर के देवबंद से शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. एटीएस ने पुलवामा हमले के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था. शुक्रवार को भी सर्च ऑपरेशन जारी था. इसके चलते एटीएस ने कई जगहों पर छापे मारे. इन छापों में एटीएस ने 10 संदिग्धों को हिरासत में लिया और जैश ए मोहम्मद से जुड़े आतंकी शाहनवाज अगमद तेली और आकिब अहमद मलिक को गिरफ्तार किया गया.cgwall.com के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस बारे में जानकारी देते हुए यूपी के डीजीपी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों पर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के इशारों पर आतंकियों की भर्ती का आरोप है. उन्होंने बताया की ये आतंकी कुलगाम और पुलवामा के रहने वाले हैं. उन्होंने कहा कि आतंकियों के पास से दो हथियार और 30 कारतूस भी बरामद की गई है. अभी उनसे पूछताछ की जा रही है और उनके टारगेट क्या थे इस बारे में जानाकरी लेने की कोशिश की जा रही है.

उत्तर प्रदेश डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि गुरुवार को दो संग्दिध आंतकियों के बारे में उन्हें जानकारी मिली थी. इसके बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया. इनमें से एक आतंकी शाहनवाज अहमद तेली कुलगाम का रहने वाला है और दूसरा आतंकी आकिब अहमद मलिक पुलवामा का रहने वाला है. इन दोंनो से पुलिस ने जिंदा कारतूस और दो हथियार जब्त किए हैं.

डीजीपी ने बताया की गिरफ्तार किए दो आतंकियों में से शाहनवाज ग्रेनेड विशेषज्ञ है. इसके बाद ट्रांजिट रिमांड की कोशिश की जाएगी. इन दोनों आतंकियों से पूछताछ की जाएगी. ये जानने की कोशिश की जाएगी कि दोनों कश्मीर से कब आए और कौन उनकी फंडिंग कर रहा है. साथ ही पता लगाने की कोशिश है कि उनका टारगेट क्या था. साथ ही जम्मू-कश्मीर पुलिस से भी यूपी एटीएस ने संपर्क साधा हुआ है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close