पार्षदों के प्रश्नों की सूची लाटरी से की गई तैयार,सामान्य सभा प्रश्नकाल में भागीरथी यादव सबसे पहले पूछेंगे प्रश्न

बिलासपुर-मंगलवार को लाटरी निकालकर सामान्य सभा के लिए पार्षदों के प्रश्नों की सूची तैयार की गई। लाटरी निकाले गए प्रश्नों में पार्षद भागीरथी यादव सबसे पहले प्रश्न पूछेंगे।2 मार्च को निगम का सामान्य सभा आयोजित होगा। सामान्य सभा में प्रश्नकाल के लिए पार्षदों से प्रश्न आमंत्रित किया गया था। पार्षदों से प्राप्त प्रश्नों में से कौन किस नंबर पर प्रश्न पूछेगा इसके लिए मेयर किशोर राय, पार्षद दल के नेता शैलेंद्र जायसवाल, अध्यक्ष प्रतिनिध एमआईसी सदस्य रमेश जायसवाल, उपायुक्त  मिथलेस अवस्थी की उपस्थिति लाटरी निकाल कर से सूची बनाई गई। इसमें निकाले गए लाटरी में सबसे पहले पार्षद भागीरथी यादव के प्रश्न को पहला स्थान मिला। पार्षद भागीरथी यादव का प्रश्न क्रमांग 41 था जो लाटरी के बाद पहला हो गया। यानी सामान्य सभा प्रश्नकाल में पार्षद भागीरथी यादव सबसे पहले अपना प्रश्न पूछेंगे।cgwall.com के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे
पार्षद भागीरथी यादव ने निगम क्षेत्र अंतर्गत तालाबों की संख्या, क्षेत्रफल और संरक्षण के लिए चल रही योजनाओं से संबंधित प्रश्न किया है। इसी तरह दूसरे नंबर पर अखिलेशचंद्र प्रदीप वाजपेयी प्रश्न करेंगे। श्री वाजपेयी का प्रश्न लागातार भूजल स्तर गिरने से पानी की समस्या और इससे निबटने किए जा रहे कार्यों सहित वाटर हार्वेस्टिंग पर किए जा रहे कार्यों से संबंधित है। इसी तरह तीसरे नंबर पर तज्जमुल हक प्रश्न पूछेंगे। श्री हक ने गुरुनानक चौक अधूरा नाला निर्माण के कब तक पूर्ण होने और हर बरसात में नाला के बहने की बात कहते हुए इसके स्थायी समाधान संबंधित प्रश्न पूछा है।
चौथे नंबर पर पार्षद श्रीमती ममता भरत कश्यप प्रश्न करेंगे। श्रीमती कश्यप ने विगत तीन वर्षों में नगर निगम पेट्रोल पंप से कितना विक्रय किया गया इस संबंध में प्रश्न किया है। पांचवे नंबर संजय गुप्ता का होगा। संजय गुप्ता गुप्ता के प्रश्न में 4 एकड़ 28 डिस्मील क्षेत्रफल में स्थित भारतीय नगर माधव तालाब में फैली गंदगी पर ध्यान आकृष्ट किया है। उन्होंने मोहल्ले के नाली का पानी तालाब में आने के कारण जल स्त्रोत दुषित होने की बात कहते हुए इसके निदान के कार्य संबंधित जानकारी मांगी है।
छठवें नंबर पर पार्षद रमेश गुप्ता द्वारा चंद्रमौली मंदिर के पीछे नाला निर्माण कब तक प्रारंभ होगा इस संबंध में प्रश्न किया जाएगा। सातवें नंबर पर पार्षद दीपांशु श्रीवास्तव प्रश्न करेंगे।दीपांशु श्रीवास्तव ने सिम्स से प्रतिदिन निकलने वाले बायोमेडिकल वेस्ट की मात्रा के साथ उसके निष्पादन के लिए किए गए कार्य की जानकारी मांगी है। इसी तरह आठवें नंबर पर अनिता श्रीवास, नौवें नंबर पर कांशीराम रात्रे, दसवें नंबर पर पार्षद संजय गुप्ता, 11 नंबर पर पार्षद शैलेंद्र जायसवाल, बारहवें नंबर पर ममता चंद्राकर, तेरवें नंबर पर पार्षद मुकीम कुरैशी, चौदहवें नंबर पर पार्षद रामाशंकर बघेल व पंद्रहवें नंबर पार्षद पंचराम सूर्यवंशी को अपने-अपने प्रश्न करने का मौका मिलेगा। इस तरह प्रश्न क्रमांक 1 से लेकर 46 तक की सूची लाटरी निकालकर बनाई गई।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...