बिलासपुर लोकसभा चुनाव-तखतपुर में 62 फीसदी मतदान, देखें सूची – तखतपुर शहर के किस बूथ में पड़े कितने वोट

Shri Mi
3 Min Read

तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)।लोकतंत्र के महापर्व का महाउत्सव पर्व क्षेत्र में शांति के साथ पूर्ण हुआ लोकसभा चुनाव के लिए बिलासपुर लोकसभा में 23 अप्रैल को आज मतदान सुबह 7 से शाम 5 बजे तक हुआ। वहीं कई केंद्रों में ईवीएम मशीन बिगडने के कारण मतदान प्रभावित रहा। नगर क्षेत्र में मतदान प्रतिशत 62.52 रहा। तखतपुर नगरपालिका के 19 बूथ में सर्वाधिक मतदान बूथ क्रमांक 179 में 72.73 प्रतिशत और सर्वाधिक कम मतदान बूथ क्रमांक 169 में 55.39 प्रतिशत रहा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सुबह 7 बजे के पहले मतदान केंद्रों में माकपोल एजेंटों के समक्ष पीठासीन अधिकारीयों और मतदान अधिकारीयों ने किया। इसके बाद समयानुसार 7 बजे मतदान शुरू हुआ। मतदान प्रांरभ होते ही मत डालने का सिलसिला शुरू हुआ और दोपहर तक जोर शोर के साथ चलता रहा उसके बाद जैसे ही धूप बढी मतदान में कमी आयी और शाम होते तक यह ऐसे ही रहा। दोपहर के बाद से मतदान केंद्र में मतदानकर्मी भी फुर्सत में रहे इक्का दुक्का ही मतदाता पहुंचें।

आम लोग धूप बढने के पहले ही मतदान करना चाह रहे थे इसलिए सुबह से ही मतदान केंद्रों में भीड रही धूप बढने के बाद मतदाताओं की संख्या में कमी आयी।

सुबह मतदान करने के लिए लोगों का जो उत्साह नजर आ रहा था उसके हिसाब से मतदान का प्रतिशत 80 से ऊपर जाने का अनुमान था लेकन दोपहर 12 बजे के बाद मतदाताओं के संख्य में कमी आयी।

इस महापर्व में अपनी आहूति देने के लिए युवा महिला बुजूर्ग एवं दिव्यांग भी भारी उत्सुक दिखे। उत्साह के साथ ये मतदान केंद्र पहुंचे और अपने मताधिकार का उपयोग किए। वहीं लोकसभा में दोनों प्रमुख पार्टी के प्रत्याशी भी मतदान की जानकारी देने के लिए मत केंद्रों में पहुंचें और मतदान का जायजा लिए और कांग्रेस के प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव नगरपालिका क्षेत्र के प्रत्येक बूथों में पहुंचे और मतदान की जानकारी अपने एजेंटों के माध्यम से प्राप्त किए। वहीं भाजपा नेत्री हर्षिता पाण्डेय मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान की जानकारी ली वहीं विधायक रश्मि सिंह भी पूरे क्षेत्र में दिनभर सक्रीय रही और मतदान की पल पल की जानकारी लेती रही।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close