अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त हुआ विराट…CM भूपेश बघेल ने दिए थे सख्त निर्देश…दिल्ली में बैठकर ले रहे थे पल-पल की खबर


बिलासपुर/नईदिल्ली
।5 दिन पहले बिलासपुर के करबला इलाके से अपहृत किए गए बालक विराट सराफ की सकुशल घर वापसी हो गई है ।पुलिस की मदद से शुक्रवार के तड़के उसे घर पहुंचाया गया। बिलासपुर की इस सनसनीखेज घटना का खुलासा कर बच्चे की सकुशल वापसी में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की भी अहम भूमिका रही। वह दिल्ली में रहकर उन्होंने न सिर्फ इस संबंध में पुलिस को सख्त निर्देश दिए थे बल्कि दिल्ली में रहकर पल-पल की खबर भी लेते रहे।सीजीवालडॉटकॉम के whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

जैसा कि मालूम है कि 5 दिन पहले करबला इलाके से विराट सराफ का अपहरण किया गया था ।खबर मिली थी कि कुछ लोग एक कार में आए और बच्चे को उठा कर ले गए । चुनाव के दौरान हुई इस घटना को लेकर शहर और आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई थी । इस घटना की शहर में तीखी प्रतिक्रिया हुई थी ।

जाहिर सी बात है कि अपहरण के कई दिन बीत जाने के बाद भी बच्चे के बारे में कोई खबर न मिलने पर परिवार का धैर्य जवाब देने लगा था ।यह सवाल बार-बार उठ रहा था कि आखिर विराट सराफ कहां है और कौन लोग उसे साथ ले गए हैं ….? अधिक समय बीतने के बाद शहर के आम लोगों के साथ ही राजनीतिक दलों के बीच भी तीखी प्रतिक्रिया सामने आ रही थी। पुलिस पर भी दबाव बढ़ना लाजिमी था । बिलासपुर पुलिस के कामकाज पर भी सवाल उठने लगे थे।

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुलिस के DG को तलब कर सख्त निर्देश दिए थे कि अगवा किए गए बच्चे का पता लगाने के लिए पुलिस पूरी तरह से तत्परता दिखाएं और इससे जुड़े सभी पहलुओं पर बारीकी से काम किया जाए ।उन्होंने यह भी निर्देश दिए थे कि विराट की सकुशल वापसी के लिए पुलिस अपनी ओर से किसी तरह की ढिलाई न बरतें ।

जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस संबंध में एक समय सीमा के भीतर नतीजे तक पहुंचने की सख्त हिदायत भी पुलिस के आला अफसरों को दी थी । जिसके बाद डीजीपी डीएम अवस्थी ने विराट सराफ अपहरण कांड की छानबीन के लिए एक स्पेशल टीम बनाई थी ।जिसे जिम्मेदारी सौंपी गई थी । जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस मामले में पल-पल की खबर लेते रहे। वे कल से प्रदेश के बाहर दौरे पर हैं। पिछली रात दिल्ली में थे और पूरी रात उन्होंने इससे जुड़ी एक एक गतिविधि की जानकारी ली।

शुक्रवार की सुबह जब पुलिस ने विराट सराफ के सकुशल घर वापस लौटने की खबर दी तो मुख्यमंत्री ने राहत की सांस ली ।और इसके बाद वे उत्तर प्रदेश के दौरे के लिए रवाना हुए। उन्हें जानकारी दी गई कि मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *