प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के निर्माणाधीन सड़क की खुदाई करने वाले ठेकेदार के विरूद्ध FIR

बिलासपुर।कलेक्टर डाॅ. संजय अलंग के निर्देश पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के निर्माणाधीन सड़क की खुदाई करने वाले कंपनी ए के कम्येनिकेशन के प्रोजेक्ट इंचार्ज एवं अन्य कर्मचारियों तथा सड़क ठेकेदार के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज किया गया है।कार्यपालन अभियंता छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बलौदा एमडीआर से जांजी, नवागांव, (दर्राभांठा) सड़क अनुबंध राशि 546.33 लाख रूपये में निर्माण कार्य किया गया है।
सड़क में डामरीकरण व सीसी सड़क निर्माण का कार्य किया गया है। ग्राम दर्राभाठा में केबल ठेकेदार द्वारा लगभग 150 मीटर सी. सी. सड़क को तोड़कर केबल पाइप डाला गया है। इसके अतिरिक्त सड़क में कई स्थानों में डामरीकरण सड़क को काटकर एवं सड़क के किनारे डब्ल्यूबीएम एवं जीएसबी को क्षतिग्रस्त किया गया है।
सड़क की कुल लंबाई में 2.5 किलोमीटर में शोल्डर को पूरी तरह खुदाई कर पाईप डाल दिया गया है। सड़क का अनुबंध पूर्ण नहीं हुआ है और ठेकेदार द्वारा आधिपत्य की प्रक्रिया भी पूर्ण नहीं हुई है। इस स्थिति में केबल ठेकेदार द्वारा सड़क को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।
इस संबंध में कलेक्टर द्वारा एसडीएम मस्तूरी विरेंद्र लकड़ा को जांच के आदेश दिये गये। श्री लकड़ा ने जांच के दौरान मौके पर पाये गये वाहन सहित आॅपरेटर को थाना सीपत के सुपुर्द किया गया और खुदाई से निर्माणाधीन सड़क को हुए नुकसान का आंकलन कर कलेक्टर को रिपोर्ट दी गई। कलेक्टर के निर्देश पर सड़क ठेकेदार ए. के. खत्री, केबल कंपनी ए. के. कम्येनिकेशन के प्रोजक्ट इंचार्ज अजीत सिंह और आपरेटर अनिल ओझा तथा अन्य के विरूद्ध एफ.आई.आर दर्ज कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *