नगर पालिका की फाइल में छेड़छाड़ कर एक ही काम पर दो बार पेमेंट,दो कर्मचारियों को नोटिस


Chhattisgarh, वेतन देयक, प्रस्तुत , ट्रेजरी अफसर ,थमाया ,कारण बताओ, नोटिस,kanker,chhattisgarh,jashpur nagar,news,चार अधिकारियों , कारण बताओ, नोटिस,लोकसेवा गारंटी , कोताही, मामला,डाईट, 08 अधिकारी-कर्मचारी,गैरहाजिर,कलेक्टर, शो-कॉज नोटिस जारी,छात्रावास अधीक्षक,शो कॉज नोटिस,मतदान अधिकारियों,प्रशिक्षण,लोकसभा चुनाव,अनुपस्थित,,नोटिस जारी,chhattisgarh,गैरहाज़िर ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक,मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी कोण्डागांव,kondagaon,chhattisgarh news,hindi newsतखतपुर(टेकचंद कारड़ा)-
नस्ती में काटछांट कर ठेकेदार से सांठगांठ करते हुए नगरपालिका के कर्मचारीयों ने एक ही काम का दो बार भुगतान करा दिया और यह फर्जीवाडा आडिट के दौरान सामने आयी। जानकारी मिलते ही संयुक्त संचालक ने दोबारा भुगतान के दोषी कर्मचारीयों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए पत्र लिखा जिस पर सीएमओं ने नगरपालिका के लोक निर्माण प्रभारी योगेश प्रधान और लेखापाल भीषम बैरागी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नगरपालिका क्षेत्र तखतपुर में फर्जीवाडा का एक नया मामला प्रकाश में तब आया जब सीए के द्वारा नगरपालिका के अभिलेखों का आडिट किया जा रहा था। नगरपालिका तखतपुर में सीए बोरकर एवं मजुमदार ने अंकेक्षण का कार्य किया और आडिट के दौरान उन्हें पता चला कि वार्ड क्रमांक 2 में अनिल तिवारी के घर से शिव मंदिर तक आर सीसी नाली का निर्माण के लिए कार्यादेश क्रमांक 164 दिनांक 19 अप्रैल 2018 के माध्यम से ठेकेदार वेद प्रकाश ठाकुर को दिया गया।

यह भी पढे-Chhattisgarh-प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के लिए सरगर्मी तेज,बस्तर के दो विधायकों के नाम सामने आए,राहुल ने मंगाया बायोडाटा

वर्क आर्डर जारी होने के बाद ठेकेदार ने कार्य प्रांरभ किया और उसका सत्यापन एमबी क्रमांक 560 में मूल्यांकन किया गया और 15 सितम्बर 2018 को 2 लाख 53 हजार 997 रूपए भुगतान के लिए पारित किया गया। तथा इसका प्रमाण 24 सितम्बर को चेक क्रमांक 158192 के माध्यम से ठेकेदार को किया गया।

जब केशबुक और अन्य पर्ची का आडिट के दौरान जांच किया गया तब पता चला कि किसी कार्य का दोबारा भुगतान क्रमांक 535 दिनांक 13 मार्च 2019 चेक क्रमांक 530885 के माध्यम से 2 लाख 53 हजार 997 रूपए पुन: कर दिया गया। इस जांच का रिपोर्ट सीए ने संयुक्त संचालक को 23 जून को पत्र लिखकर कहा कि एक ही कार्य का दोबारा भुगतान नोटशीट में कुट रचना करते हुए हेराफेरी कर किया गया है और यह कदाचरण की श्रेणी में आता है।

इस प्रकरण का सूक्ष्म प्रशासनिक परिक्षण कर इसके जवाबदार अधिकारी कर्मचारी और ठेकेदार के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही किया जाए। सीए की आडिट रिपोर्ट मिलने के बाद संयुक्त संचालक ने इसकी सूचना संचालक नगरीय प्रशासन को भेजकर आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा है वहीं सीएमओं ने इस मामले में नगरपालिका के लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी योगेश प्रधान लेखापाल भीषम बैरागी ठेकेदार वेद प्रकाश ठाकुर को नोटिस जारी किया है। और इसके संबंध में जवाब मांगा है।

मेरे पास फाईल नही था इस लिए मुझे भुगतान की कोई जानकारी नही मिली। योगेश प्रधान लोक निर्माण विभाग शाखा प्रभारी।भुगतान के लिए मेरे पास फाईल फुटप किया गया इसलिए नोटशीट में हस्ताक्षर कर चेक तैयार किया गया। भीषम बैरागी लेखापाला।दस्तावेजों में कुटरचित कर धोखे में मुझे रखते हुए चेक हस्ताक्षर के लिए मेरे समक्ष प्रस्तुत किया गया।
“प्रहलाद पाण्डेय, सीएमओं, नगरपालिका तखतपुर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *