एसपी कार्यालय के सामने आत्मदाह की कोशिश…महिला पुलिस ने धरदबोचा…पीडिता का आरोप..पुलिस से उठा विश्वास

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर— एक सप्ताह पहले आत्मदाह की धमकी देने वाली युवती जरीकेन में पेट्रोल लेकर पुलिस कप्तान कार्यालय पहुंची। इसके पहले युवती अपने मंसूबों में कामयाब होती…महिला पुलिस ने पेट्रोल भरे जरीकेन को छीन लिया। इस दौरान पीडित युवती ने पुलिस प्रशासन पर दैहिक शोषण करने वाले सीपत में पदस्थ हवलदार सुरजीत सिंह जाससी को बचाने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने रोते हुए बताया कि पुलिस से विश्वास उठ गया है। आरक्षक और उसका परिवार लगातार धमकी पर धमकी दे रहा है। जान की गुहार लगाने के बाद पुलिस प्रशासन गुहार सुनने को तैयार नहीं है। इसलिए उसने आत्मदाह का फैसला कि है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 बताते चलें कि एक सप्ताह पहले नरगोड़ा निवासी युवती ने पुलिस कप्तान कार्यालय पहुंचकर शिकायत की थी कि यदि दैहिक शोषण करने वाले आरक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाए। कार्रवाई नहीं होेने की सूरत में आत्मदाह करेगी। युवती ने बताया था कि एक साल पहले फेसबुक के माध्यम से सुरजीत सिंह से दोस्ती हुई। सुरजीत ने खुद को ब्राम्हण समुदाय से बताया था। दोस्ती शादी में बदल गयी। एक सप्ताह बाद पता चला कि सुरजीत सिंह अलग समुदाय से है। लेकिन दोनों ने साथ रहने का फैसला किया।

                                  युवती ने जानराकारी दी कि सुरजीत सिंह सीपत थाने में आरक्षक है। शादी के दो महीने बाद मारना पीटना शुरू कर दिया। अपने मां बाप और भाई के साथ प्रताड़ित करने लगा। घर वालों ने बताया कि सुरजीत की शादी अपने समाज में करने जा रहे है। विरोध करने पर सुरजीत समेत परिवार के सदस्यों ने अपने घर से निकाल दिया। पिछले छः महीेने से न्याय के लिए चक्कर काट रही है। सत्र न्यायालय से सभी आरोपियों को जमानत मिल चुकी है। अब जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

 पहुंची पेट्रोल से भरा जरीकेन

एक सप्ताह पहले की बात को सच साबित करते हुए युवती जरीकेन में पेट्रोल लेकर पुलिस कप्तान कार्यालय के सामने पहुंची। इसके पहले अपने मंसूबों पर कामयाब होती। महिला पुलिस ने युवती से जरीकेन को बरामद कर लिया। इस दौरान महिला पुलिस और युवती में जमकर झूमाझटकी हुई। महिला पुलिस युवती को लेकर थाने ले गयी।

युवती का आरोप..उठ गया विश्वास

युवती ने बताया कि पुलिस से विश्वास उठ चुका है। पिछले छः महीने से न्याय की गुहार लगा रही हूं। आईजी से लेकर पुलिस कप्तान और थानेदार कार्रवाई करने से आना कानी कर रहे हैं। आरक्षक पति सुरजीत को बचाने के लिए पुलिस प्रशासन कोई मौका नहीं छोड़ रहा है। आए दिन थानेदार और महिला पुलिस धमकी देकर मामले को रफा दफा करने को कहती है।

पुलिस को खरीदने का दावा

सोमवार को युवती ने पुलिस कप्तान कार्यालय के सामने घटनाक्रम के दौरान बताया कि सुरजीत और उसके परिवार को रूपयो की गर्मी है। सुरजीत ने दावा किया है कि उसने पुलिस प्रशासन को खरीद लिया है। वह कुछ भी कर ले…कोई भी कुछ नहीं कर सकता है।

प्रेमिका से बेटा…मुझसे तलाक…फिर शादी की ख्वाहिश

आत्मदाह करने पहुंची युवती ने जानकारी दी कि सीपत में पदस्थ आरक्षक सुरजीत अय्याश किस्म का इंसान है। शादी से पहले उसका अपने दोस्त की पत्नी के साथ  सालों से अवैध सम्बन्ध है। उसका एक चार साल का बेटा है। औरत के पति को भी इसकी जानकारी है। लेकिन मालदार परिवार होने के कारण औरत का पति चुप है। चार साल के बच्चे का डीएनए टेस्ट मामला न्यायालय में है। इस समय सुरजीत तलाक लेकर तीसरी लड़की से शादी करना चाहता है। लेकिन मुझे न्याय चाहिए…..

close