युवा उत्सव – जशपुर लीग हाॅकी प्रतियोगिता आयोजित होगी – कलेक्टर

Chief Editor
3 Min Read

जशपुर ।जिले में जिला कलेक्टर निलेश महादेव क्षीरसागर के पहल एवं मार्गदर्शन में युवा उत्सव कार्यक्रम के तहत जशपुर लीग हाॅकी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है ।  इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार युवा उत्सव कार्यक्रम के तहत जशपुर जिले में विकास खंड स्तरीय एवं जिला स्तरीय जशपुर लीग हाॅकी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

यह प्रतियोगिता 3 वर्गों में आयोजित होगी । बालक सीनियर, बालिका सीनियर एवं पुरूष ओपन वर्ग ।  इस आयोजन के संबंध में जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई और निर्णय लिया गया कि पूर्व में आयोजित जशपुर साॅकर लीग फुटबाल प्रतियोगिता के तर्ज पर युवा उत्सव कार्यक्रम के तहत जषपुर जिले के हाॅकी खिलाड़ियों को अपने खेल का प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान करने के उद्देश्य को लेकर विकासखण्ड स्तर से लेकर जिला स्तर तक जशपुर लीग हाॅकी प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा । विकासखण्ड स्तर पर यह प्रतियोगिता 15 से 18 नवम्बर एवं जिला स्तर पर 21 से 24 नवम्बर तक आयोजित की जायेगी । बालक/बालिका सीनियर वर्ग में विद्यालय एवं महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं की टीम भाग ले सकती है एवं पुरूष ओपन वर्ग में विकासखण्ड स्तर की कोई भी टीम भाग ले सकती है ।

विकासखण्ड स्तर की तीनों वर्ग की विजेता टीम को जिला स्तर पर खेलने का अवसर दिया जायेगा । इसके अलावा विकासखण्ड क्षेत्र की एक बेहतर टीम को भी जिला स्तरीय प्रतियोगिता में खेलने का अवसर दिया जायेगा । इस टीम का चयन विकासखण्ड स्तरीय चयन समिति द्वारा किया जायेगा । विकासखण्ड स्तर एवं जिला स्तर पर विजेता एवं उप विजेता टीम को पुरस्कृत भी किया जायेगा । जिला स्तर पर विजेता टीम को 31000 रू. एवं उप विजेता टीम को 21000 रू. की नगद राशि एवं ट्राफी का पुरस्कार दिया जायेगा । ओपन वर्ग की प्रतियोगिता में भाग लेने वाले क्लब संबंधित विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी से सम्पर्क कर अपने खिलाड़ियों की सूची देकर पंजीयन करा सकते हैं । पंजीयन कराने की अंतिम तिथि 12 नवम्बर 2019 तक है । शासकीय/अशासकीय स्कूलों के टीम के पंजीयन के लिए भी संबंधित विद्यालय के प्राचार्य निर्धारित समय पर पंजीयन करायेंगे ।  बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी एन. कुजूर, सहायक आयुक्त एम.के. वाहने, प्राचार्य संकल्प एवं नोडल अधिकारी यशस्वी जशपुर, विनोद कुमार गुप्ता, यशस्वी जशपुर के संजीव शर्मा व्यायाम शिक्षक, सर्फराज आलम, पी.पी. उपाध्याय सहित जिले के व्यायाम शिक्षक उपस्थित थे ।

close