एअरपोर्ट पर सांसद का घेराव..कांग्रेस नेताओं ने बजाया नंगाड़ा..जिला कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक ने थमाया पत्र..मांगा समर्थन

एअर पोर्ट पर सांसद अरूण साव का कांग्रेसियों ने घेराव,,मांगा समर्थन मूल्य के लिए समर्थन

बिलासपुर— शनिवार को जिला कांग्रेस नेताओं ने ढोल नगांड़ा पीटते और माइक से नारेबाजी करते चकरभाठा हवाई पट्टी पहुंचे। मौके पर मौजूद सांसद अरूण साव, भाजपा जिला अध्यक्ष और मेयर किशोर राय का घेराव किया। कांग्रेस जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी और तखतपुर विधायक रश्मि सिंह की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं ने भाजपा नेताओं को प्रधानमंत्री के नाम फार्मेट पत्र दिया। समर्थन मांगा कि किसानों को धान का समर्थन मूल्य 2500 रूपए दिए जाने केन्द्र सरकार से मांग करें।

                मालूम हो कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने दिशा निर्देश दिया है कि 22 नवम्बर से भाजपा सांसदों, विधायकों, के कार्यालय और निवास का घेराव किया जाए। प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस के सभी जिला और ब्लाक प्रमुखों से पत्र जारी कर कहा है कि भाजपा  नेताओं को प्रधानमंत्री के नाम फार्मेट पत्र दिया जाए। छत्तीसगढ़ के किसानों के हित में प्रधानमंत्री धान का समर्थन मूल्य 2500 करें। 

         इसी क्रम में शनिवार को जिला कांग्रेस नेताओं को जानकारी मिली कि बिलासपुर सांसद अरूण साव, मेयर किशोर राय और भाजपा जिला अध्यक्ष चकरभाठा हवाई पट्टी का निरीक्षण करने पहुंचने वाले है। जानकारी मिलते ही जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी की अगुवाई में दर्जनों कांग्रेसी नेता ढोल नंगाड़े के साथ चकरभाठा हवाई पट्टी पहुंच गए। हाथ में चोंगा लेकर धान का समर्थन मूल्य 2500 रूपए किए जाने की मांग करने लगे । कांग्रेस नेताओं ने केन्द्र सरकार और भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

                          चकरभाठा एअरपोर्ट पर विजय केशरवानी,तखतपुर विधायक रश्मि सिंह, बिल्हा विधानसभा छाया विधायक राजेन्द्र शुक्ला ने प्रधानमंत्री के नाम भाजपा नेताओं को फार्मेट पत्र दिया। निवेदन किया कि पत्र को भरकर प्रधानमंत्री छ्त्तीसगढ़ के किसानों की तरफ से प्रधानमंत्री से कहें धान का समर्थन मूल्य 2500 किया जाए।

               विजय केशरवानी ने सांसद और अन्य भाजपा नेताओं से कहा कि व्यापारी,किसान और सामान्य जनता ने जिताकर संसद भेजा है। जरूरी है कि किसान हित में  प्रधानमंत्री से निवेदन करें कि धान का समर्थन मूल्य 2500 किया जाना जरूरी है। पत्र थमाते हुए सांसद और मेयर से विजय केशरवानी ने  बताया कि प्रदेश लाखों लाख किसानों ने लाखों लाख पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से समर्थन मूल्य 2500 रूपए किए जाने की गुहार लगाई है। बहुत अच्छा होगा कि बिलासपुर के सांसद प्रधानमंत्री के सामने किसानों की हित को मजबूती के साथ पेश करें। यदि ऐसा नहीं करते है तो समझा जाएगा कि केन्द्र सरकार की तरह बिलासपुर समेत प्रदेश के सभी भाजपा सांसद किसानों का हित नहीं देखना चाहते हैं। 

                 केशरवानी ने कहा कि जब प्रदेश सरकार 2500 रूपए में किसानों का धान खरीदने को तैयार है तो केन्द्र सरकार को खुलकर समर्थन करना चाहिए। लेकिन केन्द्र सरकार ने समर्थन की जगह धमकी दी है कि 2500 की दर से धान की खरीदी होने पर सेन्ट्रल पूल का चावल नहीं खरीदा जाएगा। इससे जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री मुंह से किसान हित की बात तो करते हैं..लेकिन दिल से किसानों को खुशहाल नहीं देखना चाहते हैं।  

                   ढोल नंगाड़ा और नारेबाजी करने के दौरान तखतपुर विधायक रश्मि सिंह और प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने भी समर्थन मूल्य 2500 किए जाने के लिए प्रधानमंत्री पर दबाव बनाने को कहा। इस दौरान दर्जनों कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...