संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण का कोई निर्देश नहीं…..मंत्री ने बताया कितने संविदा कर्मचारी काम कर रहे नगरीय निकाय और पंचायत विभाग में

Chhattisgarh Assembly,ts singhdeo,news,raipur,raman singh,chhattisgarh

रायपुर।स्थानीय नगरीय निकाय में 20 संविदा और शासकीय पदों में 6 संविदा नियुक्ति दी गई है।169 दैनिक वेतन भोगी अधिकारी कर्मचारी कार्यरत हैं।और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग अंतर्गत संविदा में 5557 और दैनिक वेतन भोगी के रूप में 812 अधिकारी कर्मचारी कार्यरत हैं। यह जानकारी नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में दी।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने यहां क्लिक करे

भाजपा सदस्य शिवरतन शर्मा ने जानना चाहा कि क्या नगरीय निकाय तथा पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में कितने संविदा और कितने दैनिक वेतन भोगी अधिकारी कर्मचारी कार्यरत हैं? और संविदा तथा दैनिक वेतन भोगी अधिकारी कर्मचारियों को नियमित करने की शासन की क्या कार्य योजना है?

जिसके जवाब में डॉ शिव कुमार डहरिया ने बताया कि स्थानीय नगरीय निकाय में 20 संविदा और शासकीय पदों में 6 संविदा नियुक्ति दी गई है। 169 दैनिक वेतन भोगी अधिकारी कर्मचारी कार्यरत हैं।और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग अंतर्गत संविदा में 5557 और दैनिक वेतन भोगी के रूप में 812 अधिकारी-कर्मचारी कार्यरत है।संविदा पर नियुक्त अधिकारी/कर्मचारियों को नियमित करने संबंधी सामान्य प्रशासन विभाग के कोई निर्देश नहीं है।सामान्य प्रशासन विभाग के परिपत्र क्रमांक एफ12-1/2007/1-3 5 मार्च 2008 के प्रावधानों के तहत 13 दिसंबर 1997 तक के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के नियमितीकरण के निर्देश हैं।

इस संबंध में परीक्षण करने के लिए सामान्य प्रशासन विभाग का आदेश क्रमांक एफ12-1/2019/1-3 8 मार्च 2019 द्वारा अपर प्रमुख सचिव छत्तीसगढ़ शासन विभाग,गृह विभाग की अध्यक्षता में समिति गठित की गई है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...