क्रिकेट प्रतिनिधियों ने कहा…हवाई सुविधा नहीं होने से…खिलाडियों को भी हो रहा नुकसान

बिलासपुर—हवाई सुविधा जन आंदोलन के 35वें दिन फाउन्डेषन क्रिकेट ऐकेडमी और पहल संस्था के लोगों पदाधिकारियों और खिलाड़ियों ने भाग लिया।

                 फाउन्डेषन क्रिकेट ऐकेडमी बिलासपुर की तरफ से वरिष्ठ क्रिकेटर राजेश सिंह बिसेन ने कहा कि बिलासपुर में एयरपोर्ट के निर्माण के बगैर विकास अधूरा है। बहुत सारे व्यवसायिक संस्थान बिलासपुर में एयरपोर्ट नही होने के कारण ही आना नहीं चाहते हैं। शहर की क्रिकेट समेत अन्य खेलों को समय पर स्पाॅन्सर नही मिलते है। फाउन्डेशन क्रिकेट ऐकेडमी बिलासपुर के अध्यक्ष प्रिंस भाटिया ने भी अपनी बातों को रखा। क्रिकेट ऐकेडमी के प्रशिक्षक मुकेश गोयल और सुरेश  शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ में खनिज निकालने के लिए तो सरकारे तत्पर रहती है, लेकिन आवागमन की सुविधा के लिए ध्यान नही देती है। एयरपोर्ट के आंदोलन के अलावा अन्य बहुत सी मांगो के लिए भी ऐसा ही जन आंदोलन खड़े करने की जरूरत है।

                 सेवा एक नई पहल की तरफ प्रोफेसर अनिता अगवाल ने कहा कि बिलासपुर के लोग भीख नहीं अधिकार मांग रहे है। धरमवीर सिंह ने कहा कि हम पिछले कई सालों से हवाई सुविधा अब प्रारंभ होगी तब प्रारंभ होगी सुनते आ रहे है, लेकिन इस पर कोई ठोस पहल नहीं हो रही है। इसलिए इस जन आंदोलन का विस्तार किया जाना चाहिए। संयुक्त महिला संगठन की ओर से विद्या केडिया ने कहा कि बिलासपुर क्षेत्र में लघु उद्योग एंव रोजगार देने की बडी क्षमता  है। बावजूद इसके सरकारों ने कभी ध्यान नहीं दिया। उन्होंने रायपुर जाकर फ्लाईट पकडने में तकलीफ होती हेै। धरना आंदोलन को भाजपा पार्षद शैलेन्द्र यादव संतोष भारती, समीर अहमद, राजा अवस्थी, राकेश शर्मा, राजेश जायसवाल, संतोष ने भी संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *