सूरजपुर आत्मानंद स्कूल उन्नयन के लिए मिली राशि का नहीं हो पाया उपयोग, कलेक्टर-एसपी-सीईओ ने किया मुआयना

सूरजपुर।नव पदस्थ कलेक्टर इफ्फत आरा, पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू एवं जिला पंचायत सीईओ राहुल देव ने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रेमनगर का मुआयना किया। कलेक्टर ने स्कूल उन्नयन के लिए स्वीकृृत राशि की जानकारी लेते हुए कहा कि स्वीकृत राशि का उचित उपयोग नहीं हो पाया है। अभी कुछ समय है उसमें जितना हो सके कार्य को गुणवक्ता पूर्ण कर लें। उन्होंने बायोलॉजी लैब, फिजिक्स लैब, केमिस्ट्री लैब, कंप्यूटर लैब का निरीक्षण करते हुए प्रिंसिपल एवं लैब प्रभारी से सामानों की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली।

लैब के जो सामान बाकी है उन्हें तत्काल मंगाने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिये। उन्होंने सभी लैब के सामानों को कबड़ में रखने के साथ उनकी सूची चस्पा करने के निर्देश दिए। जितने भी लैब वाले कक्ष है उनमें ग्रीन कलर की मैटिंग, दिवारों पर ब्राण्डिंग करने के साथ लैब को साज, सज्जा के साथ साफ एवं स्वच्छ रखने के निर्देश दिये।

उन्होंने एसडीओ आरएसई को कक्षाओं के छोटे-छोटे कार्य बचे हैं उनको पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अध्ययन कक्षों का निरीक्षण किया निरीक्षण उपरांत समस्त कक्षाओं के स्विच बोर्ड, दरवाजों में स्टॉपर व दरवाजे खिड़कियों में जाली लगाने कहा

जिला सीईओ ने कक्ष के अनुसार दीवारो पर अच्छे पोस्टर, फोटो लगाने, कार्यालयों में आलमारियों को व्यवस्थित करने, कुडा कचरा को साफ करने, कक्षाओं में जो प्रोजेक्टर लगे है उनको चालू कराने के निर्देश दिये। सभी कक्षों के नाम रेडियम बोर्ड से लगाने, स्मार्ट क्लास बनाने, वाटर कूलर काम नहीं कर रहा है उसे कही और शिफ्ट करके एक नया वाटर कूलर लगाने के साथ ही पीने योग्य पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिये।

स्कूल की सभी शौचालयों दरवाजे नहीं लगे है उनको यथाशीर्घ लगाना सुनिश्चित करे साथ ही इनकी साफ-सफाई कर, पानी चालू कराने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने स्कूल के फर्श में अच्छी मैटिंग या टाइल्स लगाने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने वही पास में आदिम जाति कल्याण विकास विभाग की 50 सीटर पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास का अवलोकन किया।उन्होंने कमरो का साफ-सफाई बराबर करने कहा, छात्रावास में पानी की समस्या पर जिला सीईओ ने जनपद सीईओ को पानी की व्यवस्था के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *