कहां गैस कटर से काटा गया एटीएम….फिर भी एक रूपये की नहीं हुई चोरी…चोर की आंख सीसीटीवी में कैद

बिलासपुर— बीती रात पचपेड़ी थाना क्षेत्र में एसबीआई एटीएम को लूटने का असफल प्रयास किया गया है। समय पर मशीन नहीं कट पाने के कारण चोर अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए। एसबीआई प्रबंधन की शिकायत पर पचपेढ़ी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। एसबीआई प्रबंधन ने बताया की चोरी की वारदात को अंजाम देते समय एटीएम में लाखों रूपए थे…रूपए तो बच गए।  लेकिन चोरों ने गैस कटर से एटीएम को भारी नुकसान पहुंचाया है।

                       बीती रात मस्तूरी जनपद पंचायत के पचपेढ़ी थाना क्षेत्र में गैस कटर से एटीएम लूटने का असफल प्रयास किया गया है। लेकिन रूपए लूटने में चोर कामयाब नहीं हो पाए है। गैस कटर से एटीएम को भारी नुकसान हुआ है।

                      पचपेढ़ी पुलिस ने बताया कि एसबीआई प्रबंधन की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात चोरों ने गैस कटर के सहारे एटीएम को लूटने का प्रयास किया है। वारदात में कितने लोग शामिल हैं इसकी जानकारी फिलहाल धरपकड़ के बाद होगी।

                                     पचपेढ़ी थाना प्रभारी ने बताया कि चोरों ने गैस कटर से सबसे पहले एटीएम शटर का तालों को काटा। इसके बाद कटर से मशीन को नुससान पहुंचाया। बावजूद इसके चोरों का हाथ कैश पेटी तक पहुंचा है। इसके पहले अज्ञात चोर अपने मंसूबों में कामयाब होते। किन्ही कारणों से फरार हो गए। मौके से टूटा हुआ ताला, कुछ जरूरी प्रमाण के अलावा एटीएम का कटे हुए हिस्से को बरामद कर लिया गया है।

सीसीटीवी में नजर आ रही आंख

             पचपेढी थाना प्रभारी ने बताया कि शटर का ताला काटने के बाद चोर एटीएम कमरे में घुसे। चोरों ने एटीएम के सामने वाले हिस्से को गैस कटर से काटने का प्रयास किया। इन गतिविधियों के बीच चोर एटीएम में लगे सीसीटीवी में नजर नहीं आए। सीसीटीवी में एक आरोपी की आंख जरूर दिखाई दे रही है। पुलिस सीसीटीवी को बरामद कर खंगाल रही है।

अंजाम देने से पहले शातिर ने की रैकी

                   थाना प्रभारी के अनुसार शातिर चोर ने एटीएम लूटने के लिए गैर कटर का उपयोग किया है। प्रारंभिक जांच पड़ताल से स्पष्ट हो रहा है कि उसने मंसूबों को अंजाम तक पहुंचाने से पहले एटीएम की कई बार रैकी की होगी।  यही कारण है कि एटीएम कमरे में होने के बाद भी आरोपी फुटेज नहीं है। इससे जाहिर होता है कि चोर को अच्छी तरह से जानकारी थी कि कैमरे का एंगल क्या है। किस एंगल में आने पर कैमरा में कैद नहीं होगा। उसने चोरी की वारदात से पहले कैमरे की स्थिति का भी जायजा लिया। बावजूद इसके उसकी आंखे सीसीटीवी में कैद हो गयी है।

                                         थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिल गये हैं। जल्द ही बड़े अधिकारियों के निर्देश और मार्गदर्शन में आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *