हमार छ्त्तीसगढ़

CG Vyapam Exam 2024: व्यापमं ने बदला प्रवेश परीक्षाओं का टाइम टेबल

CG Vyapam Exam 2024/रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल  (CG Vyapam Exam)ने राज्य में लोकसभा चुनाव के चलते प्रवेश तथा पात्रता परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव कर दिया है। अब केन्द्र स्तरीय परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए पीएटी तथा बीएससी नर्सिंग की परीक्षा की तिथि में परिवर्तन किया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

CG Vyapam Exam 2024/बता दें, पीएटी की प्रवेश परीक्षा 9 जून को ली जाएगी। वहीं बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा 14 जुलाई को आयोजित की जाएगी। इस तरह से अब 9 जून से शुरु होकर परीक्षाएं 14 जुलाई तक चलेगी, जबकि पहले यह परीक्षाएं 7 जुलाई को ही समाप्त होने वाली थी।

जानकारी के अनुसार, संशोधित तिथि के अनुसार पीएटी (क्क्रञ्ज), पीव्हीपीटी, बीएससी कृषि, बीएससी उद्यानिकी, पशुपालन में डिप्लोमा और मत्स्यिकी विज्ञान में डिप्लोमा की परीक्षाएं मॉर्निंग शिफ्ट में 9 जून को ली जाएगी।

CG Vyapam Exam 2024/वहीं प्री बीए बीएड, बीएससी बीएड की परीक्षाएं 9 जून को, पीईटी, प्री एमसीए और पीपीएचटी की परीक्षाएं 13 जून को ली जाएगी। पीपीटी तथा शिक्षक पात्रता परीक्षा टीईटी 23 जून को आयोजित की जाएगी। प्री बीएड और प्री डीएलएड की परीक्षाएं 30 जून को, बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक नर्सिंग तथा एमएससी नर्सिंग की परीक्षाएं 14 जुलाई को आयोजित की जाएगी। गौरतलब है कि,  गत वर्षों में भी आरक्षण संबंधित विवाद के कारण परीक्षाएं जुलाई तक आयोजित की गई थी।

परीक्षा की तिथि देखने यहाँ क्लिक करे 

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close