TOP NEWS

Coronavirus: कोरोना के खतरनाक वेरिएंट B.7 को लेकर IGI एयरपोर्ट पर अलर्ट, सैकड़ों यात्रियों की रैंडम टेस्टिंग

COVID-19 India: कोरोना के नए खतरे को देखते हुए दिल्ली समेत कई राज्यों में Genome Sequencing की जा रही

Coronavirus in India: देश में कोविड के नए वेरिएंट BF.7 को लेकर केंद्र सरकार के साथ ही राज्यों की सरकारें भी काफी अलर्ट दिख रही हैं. दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर खास सावधानी बरती जा रही है. यहां विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना जांच के खास इंतजाम किए गए हैं. सरकार के आदेश के बाद एयरपोर्ट पर रैंडम सैंपलिंग का काम जारी है. आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) पर हर रोज आने वाले औसतन लगभग 25 हजार यात्रियों में से करीब दो फीसदी लोगों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है.विदेशों से आने वाले यात्रियों में अगर कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के शुरूआती लक्षण पाए जाते हैं तो उन्हें क्वारंटीन करने की भी व्यवस्था की गई है.

आईजीआई एयरपोर्ट पर रैंडम टेस्टिंग

COVID NEWS: जेनस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर के संस्थापक डॉ. गौरी अग्रवाल के मुताबिक, दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर औसतन लगभग 25,000 यात्री आते हैं, जिनमें से 500 यात्रियों की रैंडम टेस्टिंग की जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने 24 दिसंबर को बताया था कि दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर चीन, हांगकांग, जापान और साउथ कोरिया समेत की दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों का कोरोना का सैंपल टेस्ट शुरू कर दिया गया है.

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर कदम

CORONA NEWS: चीन समेत दूसरे देशों में कोरोना (Corona) के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए भारत सरकार कई जरूरी कदम उठा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने शनिवार को कहा था कि चीन, दक्षिण कोरिया, जापान और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों को जल्द ही अनिवार्य आरटी-पीसीआर टेस्ट की जरूरत होगी. इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी इमरजेंसी बैठक के बाद कहा था कि केंद्र के दिशा निर्देशों का पालन करेंगे. दिल्ली में अभी नए वेरिएंट BF.7 से संक्रमित मरीज नहीं मिले हैं. केंद्र सरकार के निर्देश के मुताबिक, दिल्ली में नए सभी सक्रिय केस की जीनोम सीक्वेंसिंग हो रही है. इसके साथ ही दिल्ली में हर रोज 2,500 जांचें हो रही हैं. बूस्टर डोज पर भी खास ध्यान दिया जा रहा है.

CM भूपेश के OSD व PSO की CORONA रिपोर्ट पॉज़िटिव,मुख्यमंत्री ने खुद को किया आइसोलेट

READ MORE

 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS