Dhanteras-Rashifal 22 October 2022 : जानें खरीदारी का शुभ मुहूर्त, मेष मिथुन वृश्चिक के लिए आज का दिन उत्तम,भाग्योदय, धन लाभ,पदोन्नति के योग, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

शनिवार से पांच दिवसीय दीपावली (Deepawali)  पर्व की शुरुआत हो चुकी है। शनिवार 22 अक्टूबर से धनतेरस के साथ ही दीपावली की शुरुआत हो जाएगी। भगवान धन्वंतरि की जयंती के रूप में यह पर्व मनाया जाता है। धनतेरस के दिन सोने चांदी के आभूषण सहित धातु के बर्तन खरीदने की परंपरा रही है। आइए जानते हैं क्या है धनतेरस का शुभ मुहूर्त, 12 राशियों (Rashifal 22 October 2022) का भविष्यफल।

धनतेरस के दिन सोने चांदी आभूषण और धातु के बर्तन खरीदने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है और संपन्नता का विकास होता है। धन त्रयोदशी कार्तिक कृष्ण त्रयोदशी शनिवार को शाम 6:13 पर लग रही है।23 अक्टूबर रविवार को शाम 4:45 पर राहु काल के साथ इसके समापन सहित चतुर्दशी का उदय हो जाएगा। इसलिए इस बार धनतेरस की खरीदारी शनिवार को शाम 4:13 के बाद और 23 अक्टूबर रविवार को शाम 4:45 से पहले कर सकते हैं।

आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल। मेष राशि में राहु विद्यमान है मिथुन राशि में मंगल की स्थिति व सुजीत बनी हुई है अपनी खुद की राशि कन्या ग्रह में गोचर कर रहे हैं जबकि तुला राशि में नीच के शुक्र और केतु के साथ सहयोग कर रहे हैं। वक्री शनि मकर राशि में है और वक्री गुरु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं।

मेष : मेष राशि के लिए आज का दिन शुभ होगा। यह समय पठन-पाठन ज्ञान अर्जन में लगाएंगे। मानसिक रूप से थोड़ी कमी महसूस करेंगे। मानसिक अस्पष्टता बनाए रखें। भय और निराशा से बचें। आप भरोसा करते हो सकता है कि वह आपको पूरी सच्चाई ना बताए। आपकी आश्वस्त करने की क्षमता आपको समस्याओं के हल में मदद करेगी। ऐसे लोगों से बचकर हैं जो आपका समय बर्बाद कर रहे हैं। जीवनसाथी के साथ आज का दिन उत्तम रहेगा। आध्यात्म के प्रति आज आपका झुकाव देखने को मिल सकता है।

वृषभ : वृषभ राशि को आज सचेत रहना होगा गृह कलह के संकेत मिल रहे हैं। शुभ कार्य की संलिप्तता रहेगी। खरीदारी अच्छी होगी भौतिक सुख संपदा में वृद्धि हो सकती है। प्रिय संतान के लिए समय अच्छा है। आर्थिक लाभ की संभावना नजर आ रही है। हर कोई आपका दोस्त बनना चाह रहा है ।जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। दोस्तों के साथ आपका समय अच्छा रहेगा।

मिथुन : मिथुन राशि वाले के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। व्यवसायिक सफलता मिलेगी। अपनों का साथ मिलेगा। भाई बहन कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे। स्वास्थ्य पहले से बेहतर हो सकता है। व्यापार उत्तम दिख रहा है। सूर्य देव को जल अर्पित करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। अपनी उर्जा वापस पाने के लिए आराम करें। वास्तविक क्षमता को पहचानेंगे। शाम को धन लाभ की संभावना है। चीजों को रोचक बनाने के लिए अपने अनुभव को बढ़ा चढ़ा कर पेश करें।

कर्क : चंद्रमा की कन्या राशि में होने की वजह से व्यवसायिक जीवन में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। वित्त का प्रबंध अच्छी तरह करेंगे। भविष्य के निवेश को लेकर उचित निर्णय ले सकते हैं। स्वास्थ्य पहले से बेहतर एयरप्लेन संतान की स्थिति मध्यम बनी हुई है। धन अर्जन होगा। निवेश करने से बचे सूर्य देव को जल अर्पित करें।

सिंह : सिंह राशि के लिए आज का दिन होता है। सितारों की तरह है बाकी चमकेंगे। जिस चीज की जरूरत होगी। वह उपलब्ध होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम संतान की स्थिति मध्य में व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का समय बेहद शुभ माना जा रहा है। आज आपका दिन व्यस्त रहेगा। आर्थिक नुकसान से बचने की सलाह दी जा रही है। नया निवेश करने से पहले अच्छी तरह जांच पड़ताल कर ले। किसी के साथ नफरत महंगी पड़ सकती है। नए दोस्त बनाएंगे। पुराने दोस्तों के बीच दरार की संभावना बन रही है।

कन्या : कन्या राशि को जीवन में आगे बढ़ने के लिए छोटी-छोटी घटनाओं को नजरअंदाज करना होगा। आज आराम का दिन है। ऐसी घटनाएं शामिल होगी। जो भविष्य की परियोजना के लिए सामाजिक संपर्क को बढ़ाने में मदद करेगी। घर में आर्थिक संकट आपको परेशान कर सकता है। जीवन साथी के साथ प्यार कोई जादुई मोड़ लेगा। खर्च की अधिकता से मन परेशान रहेगा। स्वास्थ्य ठीक ठाक है प्रेम संतान की स्थिति मध्य में व्यापारिक दृष्टिकोण के लिए अच्छा समय है। निवेश करने से बचने की सलाह दी जा रही है।

तुला : तुला राशि के लिए आर्थिक मामले स्कूल जाएंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। दिया हुआ उधार वापस मिलेगा। स्वास्थ्य नरम गरम रहेगा। स्वास्थ्य की स्थिति उत्तम रहेगी। अविवाहित लोगों के विवाह के लिए अच्छे प्रस्ताव मिलने की संभावना है। संचार तकनीक और काम करने की कौशल कई लोगों को आप की ओर आकर्षित कर सकते हैं।

वृश्चिक : कानूनी पचड़े से बाहर निकलेंगे। कोर्ट कचहरी में विजय मिलने के संकेत मिल रहे हैं। स्वास्थ्य प्रेम संतान मध्यम है। व्यापार की स्थिति उत्तम नजर आ रही है। तनाव से मुक्ति के लिए अपने परिवार के सदस्य का सहयोग लेना चाहिए। शालीन व्यवहार रखें। भावनाओं को परिवार के साथ साझा करें। जमीन जायदाद में निवेश लाभदायक रहेगा। जिद्दी स्वभाव आपकी मानसिक शांति में बाधा डाल सकता है। सूर्य देव को जल अर्पित करें।

धनु : धनु राशि वाले के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। भाग्य साथ देगा। यात्रा से लाभ होगा। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। पैसे की स्थिति काफी अच्छी है। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का दिन उत्तम है। शाम के समय दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। एक बड़ा हिस्सा खर्च होने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। यदि आप अविवाहित हैं तो किसी खास से मुलाकात हो सकती है।

मकर : मकर राशि वाले के लिए आज का दिन ठीक ठाक है। प्रेम के रंगों का अनुभव करेंगे। कमजोर वित्तीय स्थिति एक महत्वपूर्ण काम को रोक सकती है। पुराने दोस्तों के साथ यादगार समय बिताएंगे। भीड़ में खोया हुआ महसूस करेंगे। व्यक्तित्व का मूल्यांकन करने में सफल रहेंगे। परिस्थितियां प्रतिकूल है। कोई रिस्क नाले स्वास्थ्य पर ध्यान दें। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार भी अच्छा चल रहा है मां काली की आराधना करें।

कुंभ : आशातीत सफलता मिलेगी जीवन आनंद आया गुजरेगा। छुट्टी का महसूस करेंगे। प्रेमी प्रेमिका की मुलाकात संभव है। हरी वस्तु का अपने पास रखना आपके लिए उत्तम होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। अतिरिक्त पैसे कमाने की कोई संभावना बनती नजर आ रही है।आज आप अपने रूप और व्यक्तित्व पर काम कर सकते हैं।

मीन : शत्रु जी बने रहेंगे शत्रु डिस्टर्ब करने की कोशिश करेंगे। स्वभाव भी नरम गरम दिखेगा। पैसे इंसान की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। आज का समय थोड़ा डिस्टर्बइंग है। धार्मिक गतिविधियों में निवेश कर सकते हैं। पड़ोसी से झगड़ा होने की संभावना है। प्यार की कमी महसूस होगी। अपने परिवार की उज्जवल भविष्य की योजना बनाने में कुछ समय का उपयोग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *