Fact Check: CWC Meeting मीटिंग में सोनिया,राहुल,प्रियंका देंगे इस्तीफा! सुरजेवाला ने बताई हकीकत

दिल्ली।पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में करारी हार का सामना कर चुकी कांग्रेस ने रविवार शाम 4 बजे कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाई है. इस बैठक में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर मंथन होगा साथ ही कई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं. एक टीवी चैनल ने दावा किया था कि चुनाव में मिली हार पर नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अपने पदों से इस्तीफा दे सकते हैं लेकिन कांग्रेस के वर्किंग कमेटी के सदस्य और महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा है कि अज्ञात स्रोतों के आधार पर कथित इस्तीफे की खबर पूरी तरह से अनुचित, शरारती और गलत है. एक टीवी चैनल के लिए सत्तारूढ़ भाजपा के कहने पर काल्पनिक स्रोतों से निकलने वाली इस तरह की निराधार कहानियों को प्रसारित करना अनुचित है. 

इस मीटिंग में कार्यसमिति के सदस्यों के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे. पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली में एआईसीसी कार्यालय में यह बैठक बुलाई है. 

कांग्रेस पार्लियामेंट्री पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कल यानी रविवार को पार्टी की पार्लियामेंट्री स्ट्रैटजी ग्रुप की भी बैठक बुलाई है. यह बैठक कल सुबह साढ़े 10 बजे 10 जनपथ पर होगी. राहुल गांधी ने 2019 में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. तब से सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष के रूप में काम कर रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *