जयपुर के शहीद स्मारक पर सोमवार सुबह 10 बजे बेरोजगारों का धरना प्रदर्शन

जयपुर।प्रदेश के बेरोजगार एक बार फिर से अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन की राह पर उतरते हुए नजर आ रहे हैं. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले 13 जून से राजधानी जयपुर(Jaipur) के शहीद स्मारक पर आंदोलन की शुरुआत होने जा रही है.टेक्निकल हेल्पर भर्ती में पदों की संख्या 6 हजार करवाने, पंचायती राज जेईएन भर्ती की विज्ञप्ति जल्द से जल्द जारी करवाने, जूनियर अकाउंटेंट भर्ती को सीईटी से बाहर करने और राजस्थान की होने वाली भर्तियों में बाहरी राज्यों के परीक्षार्थियों को कोटा खत्म करने या निर्धारित करने की मांग को लेकर कल सुबह 10 बजे आंदोलन की शुरू होगी.

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि “पहले बजट में 6 हजार पदों पर टेक्निकल हेल्पर भर्ती की घोषणा की थी, लेकिन 1512 पदों पर ही विज्ञप्ति जारी की गई है. वहीं पंचायती राज जेईएन भर्ती के 1500 पदों पर भर्ती की घोषणा हुई थी, लेकिन करीब तीन साल बीत जाने के बाद भी आज तक इस भर्ती की विज्ञप्ति जारी नहीं हो पाई है, तो वहीं कॉमन एंट्रेंस टेस्ट में जूनियर अकाउंटेंट की भर्ती को शामिल करके इसको लेट किया जा रहा है. इसलिए इस भर्ती को सीईटी से बाहर रखा जाए.

https://twitter.com/TheUpenYadav/status/1535826646103601152?t=Y28vvNKaXflJ6rekml3coQ&s=19

साथ ही लम्बे समय से बाहरी राज्यों के परीक्षार्थियों का कोटा निर्धारण या खत्म करने की मांग की जा रही है. इन चार सूत्री मांगों को लेकर लम्बे समय से संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हो पाया है. इसलिए बेरोजगारों को फिर से आंदोलन की राह पर उतरना पड़ रहा है. सरकार की कथनी और करनी में अंतर है. वो बेरोजगारों के साथ वादा खिलाफी कर रहे हैं, जब तक बेरोजगारों की मांग पूरी नहीं होगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *