Horoscope Today: कार्य क्षेत्र में रखना होगा धैर्य,घरेलू विवाद से छुटकारा,जाने अन्य सभी राशियों का आज का राशिफल

Aaj ka Rashifal, Horoscope Today 27 November 2023, Aaj Ka Daily Horoscope, Aaj ka Rashifal, Rashifal 22 October 2023, आज का राशिफल,Horoscope Today,Aaj Ka Rashifal, Horoscope Today, Aaj Ka Dainik Rashifal,

Horoscope Today 03 October 2023: ज्योतिष के अनुसार 03 अक्टूबर 2023, मंगलवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है. आज वृश्चिक राशि वाले किसी अन्य विषय के प्रति रुचि जागृत हो सकती हैं और निराशावादी विचारों को अपने ऊपर हावी न होने दे, नहीं तो समस्या होगी. राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

Join WhatsApp Group Join Now

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहने वाला है. आपने यदि किसी काम को करने की योजना बनाई थी, तो आपका वह काम पूरा हो सकता है और  आपको अपने घरेलू वाद विवादों से भी छुटकारा मिलेगा. यदि आप किसी पुरानी समस्या को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता भी  दूर होंगी. कारोबार कर रहे लोगों को साझेदारी में किसी काम को करने से  तरक्की मिल सकती है. आपके घर परिवार में चल रही समस्याएं  आपके लिए समस्या लेकर आ सकती हैं।

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है. कार्य क्षेत्र में  आपको किसी भी विपरीत स्थिति में भी धैर्य बनाए रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है और परिवार में आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा. बिजनेस कर रहे लोग  अपने कुछ योजनाओं को लेकर अनुभवी व्यक्तियों से बातचीत कर सकते हैं. आपके यदि नौकरी में बदलाव की योजना बना रखी थी, तो अभी कुछ समय पुरानी में ही टिके रहना बेहतर रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशियां लेकर आने  वाला है.  आप अपने भविष्य को लेकर कुछ प्लानिंग कर सकते हैं, जो भविष्य में आपके लिए अच्छी रहेंगी और आपको  संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. कारोबार कर रहे लोगों के लिए  दिन कुछ खास रहने वाला है. आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. विद्यार्थियों को  अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है.  आप पिताजी को कही यात्रा पर लेकर जा सकते हैं. विद्यार्थियों के में यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो  उसके परिणाम आ सकते हैं. आपको  कुछ भविष्य के लिए भी बचत करके रखती होगी, तभी आप अपने भविष्य को अच्छा बना पाएंगे. आप अपनी ऊर्जा को  सही कामों में लगाये और जल्दबाजी में किसी बात के लिए हां ना करें, नहीं तो आपके लिए समस्या बन सकती है.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपके कुछ विरोधी आपके बनते कामों में रोडा अटकाने की कोशिश करेंगे. यदि परिवार में किसी सदस्य को कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था, तो  आपको उनके शारीरिक कष्टो मे लापरवाही नहीं करनी है, व डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें और कार्य क्षेत्र में  आपको अपनी मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा. यदि आप कुछ समस्याओं को लेकर आप परेशान चल रहे थे, तो उनसे भी  आपको छुटकारा मिलेगा.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है.  आप काम में व्यस्त रहने के कारण जीवनसाथी के लिए कुछ समय निकालेंगे और कार्य क्षेत्र में आपसे यदि कोई गलती हुई थी, तो वह  अधिकारियों के सामने आ सकती है. आपको अपनी आय और व्यय में तालमेल बनकर चलना होगा, तभी आप भविष्य के लिए कुछ धन बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. आप  काम के सिलसिले में किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो तब वह भी  आपको वापस मिल सकता है.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है.  आपको अपने विरोधियों की चालो को समझना होगा और आर्थिक दृष्टिकोण से  दिन अच्छा रहने वाला है. आप अपनी सुख सुविधाओ की वस्तुओं की खरीदारी पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे, जो लोग सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत हैं, उन्हें  किसी सम्मान से नवाजा जा सकता है और परिवार में लोग आज आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे, लेकिन  किसी के करियर को लेकर  कोई बड़ा निर्णय ना ले.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों को आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. शिक्षा के क्षेत्र में  आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और किसी अन्य विषय के प्रति भी  आपकी रुचि जागृत हो सकती हैं और आप निराशावादी विचारों को अपने ऊपर हावी न होने दे, नहीं तो समस्या होगी. विद्यार्थी शिक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और परीक्षा में जीत हासिल करेंगे. व्यापार में आपकी कोई डील फाइनल होते-होते लटक सकती है, जो आपके लिए समस्या लेकर आएगी, लेकिन विदेश में रह रहे  परिजन से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

धनु राशि ( Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. मित्रों  के साथ संबंध और  मजबूत होगे और आपकी किसी पुराने परीक्षित से लंबे समय बाद मुलाकात होगी.  परिवार में किसी सदस्य की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं. बिजनेस कर रहे लोगों की कोई बड़ी डील यदि लंबे समय से अटकी हुई थी, तो वह  फाइनल हो सकती है. आप परिवार में माता जी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं. जीवनसाथी कि किसी बात को लेकर यदि आप नाराज चल रहे थे, तो वह नाराजगी भी दूर होगी.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है.  आपको व्यापार में कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती हैं और कार्य क्षेत्र में  आप यदि किसी काम को लेकर परेशान चल रहे हो, तो वह समस्या आज दूर होगी और  किसी संपत्ति को खरीदने व बेचने की यदि योजना बनाई थी, तो उसमें आपको उसके वैधानिक पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा. आय और व्यय में संतुलन बनाकर चले और अपनी बचत की योजना पर पूरी निगाह लगाए रखें, तभी आप अपने भविष्य को सिक्योर कर पाएंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन तरक्की दिलाने वाला रहेगा. आपको बिजनेस के मामले में  बहुत ही सुझ बुझ दिखा कर आगे बढ़ना होगा. यदि आपका कोई सरकारी कार्य लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह  पूरा हो सकता है. ननिहाल पक्ष से कोई व्यक्ति  आपके मेल मिलाप कराने आ सकता है, लेकिन आपको किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है. आपके विरोधियों की चलो को समझ कर आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा. बिजनेस कर रहे लोगों को  किसी को साझेदार बनाने से  बचे, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. नौकरी में कार्यरत लोगों को  किसी मनपसंद काम को करने का मौका मिलेगा, जिससे वह प्रसन्न रहेंगे. आप अपनी रचनात्मक क्षमता से भी लाभ पा सकते हैं. दोस्तों के साथ  आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे और आप अपने अनचाहे खर्चों पर लगाम लगाये, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है. कार्यक्षेत्र में  आपको सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा. रचनात्मक क्षमता से भी लाभ पा सकते हैं. दोस्तों के साथ  आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे और आप अपने अनचाहे खर्चों पर लगाम लगाये, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है. कार्यक्षेत्र में  आपको सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा.

close