मितानिनों के प्रयासों से गाँव गाँव मे स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार-संजय श्रीवास्तव

1ad464bf-cc9c-4c9f-a1cc-b30a2d9409a4रायपुर। रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य में मितानिनें व स्वयं सेवी कार्यकर्ताएं स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ा काम कर रही है, यहां आज गांव-गांव में स्वछता के प्रति जागरूकता बढ़ी है तथा मितानिनों के प्रयासों के फलस्वरूप महिलाओं और बच्चों के मृत्यु दर में कमी आई है।संंजय ने उक्ताशय की बातें मितानिन दिवस के अवसर पर महर्षि वाल्मीकि वार्ड क्रमांक 28 विजय नगर रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के आसन्ति से बोलते हुए कही कार्यक्रम में स्वास्थ्य के क्षेत्र में उलेखनीय कार्य करने वाली मितानिनों तथा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का सम्मान भी किया गया ।
                 स्वास्थ्य के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों को प्रोत्साहित करने तथा इस बारे में आम जनता में जागरूकता लाने वार्ड के पार्षद की शारदा पटेल और गणमान्य वार्ड वासियों के सहयोग से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।
                संजय ने आगे कहा कि राज्य सरकार ने बच्चों और महिलाओं को कुपोषण मुक्त करने तथा विभिन्न बीमारियों से बचाव हेतु अनेक कार्यक्रम शुरू किए हैं  मितानिनें इन कार्यक्रमों को गांव-गांव तक पहुंचा रही है इससे लोगांे में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ी है।
                  इस कार्यक्रम में मंथरा कोसले , जामुन वर्मा, हेमलता साहू, सरला उइके, भुनेश्वरी ठाकरे, सोनबती सिन्हा, विमला वर्मा, तारा यादव एवं समस्त मितानिनें उपस्थित रही ।

Join WhatsApp Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close