इंडिया वाल

LPG Price: दिन ढ़लते ही एलपीजी गैस की कीमतों में दिखी गिरावट

LPG Price: अगर आप एलपीजी गैस ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए वरदान हो सकती है। आपको बता दें देश में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में भारी कमी की गई है। जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बार उत्तर प्रदेश समेत देश के बाकी सभी राज्यो में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में भारी कमई देखी गई है। जिसमें राजधानी लखनऊ से लेकर कानपुर तक सभी शहरों में गैस सिलेंडर की कीमत में कमी हुई है।

इन शहरों में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 171.50 रुपये की कमी की गई है। वैसे ये कमी सिर्फ कॉमर्शियल सिलेंडर पर लागू होती हैं। घरेलू सिलेंडर की कीमत में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

उत्तर प्रदेश के एलपीजी की कीमतें सरकारी तेल कंपनियों के द्वारा तय की गई हैं और ये कीमतें कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर तय की गई हैं।

सरकारी तेल कंपनियां हर महीने गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव करती हैं। जैसे कि कच्चे तेल की कीमतों में इजाफा होता है उसी तरह से गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया जाता है और जब कच्चे तेल की कीमतों में कमी आती है तो उसका प्रभाव गैस सिलेंडर की कीमत पर भी पड़ता है। इस तरह हर महीने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ती-घटती रहती हैं।LPG Price

1 मई की रिपोर्ट के मुताबिक गैस सिलेंडर की कीमतें अपडेट की गई है। बीते महीने उत्तर प्रदेश में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 2222 रुपये थी।

जबकि इसके बाद 1 अप्रैल को भी कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 92 रुपये की कमी की गई थी। जिसके बाद इस महीने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 171.50 रुपये की कमी की गई है। मौजूदा समय में लखनऊ में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1793.41 रुपये है।LPG Price

वहीं यूपी में घरेलू सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो राजधानी लखनऊ में 14.2 किलो वाले सिलेंडर की कीमत 140 रुपये है। कानपुर में 1118 रुपये, गाजियाबाद में 1100 रुपये, आगरा में 1115.5 रुपये, गोरखपुर में 1165 रुपये, वाराणसी में 1166 रुपये, बरेली में 1121 रुपये, मुजफ्फरनगर में 1109 रुपये की कीमत में मिल रहा है।

                   

Back to top button
close