हमार छ्त्तीसगढ़

Mahadev Satta App: महादेव सट्टा एप में आरक्षक गिरफ्तार…घर सील

Mahadev Satta App: रायपुर। ऑनलाइन गेमिंग एप महादेव सट्टा (Mahadev Satta App) मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को आर्थिक अपराध अन्‍वेषण ब्‍यूरो (EOW) ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी का नाम अर्जुन यादव है। ईओडब्‍ल्‍यू ने उसे मध्‍य प्रदेश के पचमढ़ी से पकड़ा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Mahadev Satta App/अर्जुन यादव दुर्ग जिला बल का आरक्षक है। महादेव सट्टा एप में नाम आने के बाद उसे निलंबित कर दिया गया था। अर्जुन लंबे समय से फरार चल रहा था। EOW के साथ ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी उसकी तलाश में थी। अर्जुन यादव इस मामले में पहले पकड़े गए आरक्षक भीम यादव का भाई है। भीम यादव अभी जेल में है। बता दें कि ईडी के बाद अब इस मामले की ईओडब्‍ल्‍यू जांच कर रही है।

Mahadev Satta App/इधर, EOW ने प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 29 स्‍थानों पर दबिश दी है। एजेंसी की तरफ से बताया कि आज दुर्ग में 18 स्थानों पर, रायपुर में 07 स्थानों पर, बलौदा-बाजार में 02 जगह, रायगढ़ एवं कांकेर 1-1 स्थान पर कुल 29 स्थानों और उनसे संबंधित प्रतिष्ठान्नों पर छापे की कार्यवाही की गई।

Mahadev Satta App/तलाशी में महादेव एप से संबंधित इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज, हवाला से संबंधित पर्चियां, बैंकों से सबंधित कागजात एवं अन्य संदेहास्पद दस्तावेज बरामद हुए जिनका परीक्षण किया जा रहा है। इसी मामले में आज 03 आरोपियों चन्द्रभूषण वर्मा, सतीश चन्द्राकर और सुनील दम्मानी को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया ।वहीं, आरोपी अमित अग्रवाल को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर दिनांक 14 मई तक के लिये पूछताछ हेतु पुलिस रिमांड बढ़ाया गया ।

ईओडब्‍ल्‍यू ने इसी मामले में चरामा (कांकेर) में पदस्‍थ हवलदार विजय कुमार पांडेय का मकान सील कर दिया है। अफसरों के अनुसार हवलदार के खिलाफ कोर्ट से तलाशी वारंट जारी हुआ है, लेकिन पांडेय का घर लगातार बंद मिल रहा था। इस वजह से उसे आज सील करके नोटिस चस्‍पा कर दिया गया है।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close