सांसद साव ने उड्डयन मंत्री से मांगा.. चकरभाठा को 4C के लिए तैयार करवाएं ..भोपाल के साथ प्रयागराज-बनारस रूट को भी दिखाएं..हवाई सेवा की झण्डी

बिलासपुर—-सांसद अरुण साव ने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप एस. पुरी को पत्र लिखा है। पत्र में बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर’ रुट के लिए भारत सरकार की “उड़ान-सब उड़ें, सब जुड़ें” योजनांतर्गत स्वीकृत नियमित विमान सेवा को शीघ्र प्रारंभ कराने की मांग की है। साव ने योजना में ‘बिलासपुर-प्रयागराज-बनारस’ रुट को भी शामिल किए जाने का निवेदन किया है। साथ ही बिलासपुर एयरपोर्ट  चकरभाठा को 4 सी लाइसेंस के हिसाब से तैयार करने राज्य सरकार को निर्देश देने की बात कही है।
    
                        अरूण साव ने बताया कि नागर विमानन मंत्री को पत्र के माध्यम से निवेदन किया है कि पिछले 26 अगस्त को बिलासपुर लोकसभा क्षेत्रवासियों को बेहद प्रसन्नतादायक खबर मिली थी। भारत सरकार के नागर विमानन मंत्रालय ने ” उड़ान-सब उड़ें, सब जुड़ें” योजन के तहत ‘बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर’ रुट पर चकरभाठा एयरपोर्ट से नियमित हवाई सेवा प्रारंभ करने का एलान किया । इसके लिए भारत सरकार की कंपनी एलायन्स एयर को जिम्मेदारी दी गयी।
 
         लेकिन रुट पर नियमित विमान सेवा अब तक  शुरू नहीं हो सकी है। जबकि चकरभाठा एयरपोर्ट को 3 सी केटेगरी  लाइसेंस के लायक लगभग तैयार कर लिया गया है। उन्होंने बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर रुट पर शीघ्र हवाई सेवा प्रारंभ कराने की मांग की है। साव ने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री से “बिलासपुर-प्रयागराज-बनारस” रुट को भी उड़ान योजना में शामिल करने का निवेदन किया है।
 
              पत्र में साव ने कहा है कि बिलासपुर एयरपोर्ट चकरभाठा से दिल्ली, मुंबई जैसे महानगरों तक सीधी उड़ान सेवा प्रारंभ किए जाने की मांग को लेकर क्षेत्रवासी बीते लगभग एक साल से आंदोलनरत हैं। सभी चाहते हैं कि चकरभाठा एयरपोर्ट से महानगरों तक नियमित और किफायती उड़ान सेवा क्षेत्र वासियों को जल्द से जल्द सुलभ हो। लेकिन बिलासपुर एयरपोर्ट चकरभाठा को 4 सी केटेगरी का लाइसेंस मिलने पर ही संभव हो सकेगा। इसके लिए उन्होंने चकरभाठा एयरपोर्ट को 4 सी लाइसेंस के हिसाब से तैयार करने राज्य सरकार को निर्देशित किए जाने को कहा है। 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *