मेरा बिलासपुर

अवैध रेत उत्खनन रोकने माइनिंग का नया फार्मूला..घाट को बचाने सड़कों पर जेसीबी से खोदा नाला..रेत चोरों में खलबली

सड़कों पर माइनिंग नें खुदवा दिया बड़ा बड़ा गड्ठा

बिलासपुर— अवैध रेत उत्खनन और परिवहन को रोकने माइनिंग विभाग ने नया फार्मूला निकाला है। माइनिंग अधिकारी के आदेश पर रेत घाट से आने और जाने वाले सड़कों पर जेसीबी से बड़े बड़े गड्डे बनाने का आदेश दिया गया है। खबर लिखे जाने तक माइनिंग निरीक्षक की देखरेख में जेसीबी से रेत घाट को जाने वाली सड़कों पर बड़ी बड़ी नालियां बनाई जा रही है। माइनिंग अधिकारी डॉ.डी.के मिश्रा ने बताया कि आलाधिकारी के निर्देश पर रेत खदानों को बचाने उचित कदम उठाया जा रहा है।

                  माइनिंग विभाग से मिली जानकारी के अनुसार घाट से रेत का अवैध उत्खनन रोकने घाटों को जाने वाली सड़कों को खोदने का आदेश दिया गया है। यद्यपि विभागीय स्तर पर अवैध उत्खनन को रोकने हर संभव प्रयास किया जाता रहा है। बावजूद इसके अरपा में देर रात तक रेत उत्खनन की लगातार जानकारी मिल रही है।

  विभाग ने रेत के अवैध उत्खनन पर रोक लगाने नया फार्मूला तैयार किया है। अरपा तट समेत जिले के कमोबेश सभी रेत घाटों को जाने वाली सड़कों को बाधित करने का फैसला लिया है।इसी क्रम में आज सेन्दरी,मंगला, निरतु, कोनी, तुर्काडीह में जेसीबी से घाटों को जाने वाली सभी सड़कों पर बड़े बड़े गड्ठे बना दिए गए है।

माइनिंग अधिकारी ने बताया कि देर रात तक या फिर सुबह तक लोफंदी, लक्षनपुर कछार में सड़कों पर जेसीबी से गड्ठा बनाने का काम पूरा हो जाएगा। इसके अलावा जिले के सभी रेत खदानों को बचाने सड़कों पर गड्ढा किए जाने का आदेश दिया गया है।

जब लोकसभा में गूंजा शिक्षाकर्मियों का मुद्दा...सांसद ने उठाया अनुकम्पा नियुक्ति का मामला..प्रदेश के शिक्षकों में खुशी

डॉ.डी.के.मिश्रा ने बताया कि अवैध रेत उत्खनन और परिवहन के खिलाफ और भी सख्त कदम उठाए जाएंगे। ना केवल गाड़ियों को पकड़ा जाएगा। बल्कि गाड़ी मालिक के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई होगी।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS