Rajyavardhan Rathore बने भजन लाल सरकार में कैबिनेट मंत्री

Shri Mi
2 Min Read

CM Bhajan Lal Sharma Cabinet Expansion: जयपुर। Rajasthan में भजन लाल कैबिनेट का गठन हो गया है। राज्यपाल कलराज मिश्र नए मंत्रियों को शपथ दिलाई। राजस्थान में 12 मंत्रियों ने कैबिनेट मंत्री शपथ ली। इसमें सांसद पद छोड़कर विधायक बने किरोड़ी लाल मीणा ने सबसे पहले कैबिनेट मंत्री की शपथ ली हैं।

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (Rajyavardhan Rathore) को सीएम भजनलाल की सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर बनाया गया है। राज्यर्वधन सिंह राठौड़ ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जयपुर के झोटवाड़ा सीट जीत दर्ज की थी। उन्होंने कांग्रेस के अभिषेक चौधरी 50 हजार से ज्यादा मतों से मात दी थी। राज्यर्वधन सिंह (Rajyavardhan Rathore) , भजन लाल सरकार के मंत्री बनने वाले जयपुर के चौथे नेता हैं।

2014 में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ जयपुर के ग्रामीण सीट से सांसद का चुनाव जीते।

राठौड़ को वर्ष 2014 से 2019 के बीच केन्द्र सरकार में कैबिनेट मंत्री का पद भी मिला। वे वर्ष 2019 में लगातार दूसरी बार भी जयपुर ग्रामीण से सांसद बने।कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ एवीएसएम (जन्म 29 जनवरी 1970) एक भारतीय राजनीतिज्ञ और पूर्व पेशेवर निशानेबाज हैं। एक निशानेबाज के रूप में, उन्होंने डबल ट्रैप स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा करने के बाद 2004 ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीता।

एक दशक से अधिक के करियर में उन्होंने राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में भी कई पदक जीते। उन्हें 2005 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।सेना और शूटिंग से सेवानिवृत्ति के बाद, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने 2014 में भारतीय जनता पार्टी जयपुर संसदीय सीट से टिकट मिला और जीते भी।

नवंबर 2014 में, सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री बने। 2019 में लगातार दूसरी बार भी जयपुर ग्रामीण से सांसद बने। वर्तमान में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं।2017 से लेकर मई 2018 तक खेल व युवा मामलों के मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार मिला था। इसके साथ ही वो सूचना व प्रसारण मंत्रालय में राज्य मंत्री बने रहे। राठौर को पद्मश्री और अतिविशिष्ट सेवा मेडल भी मिल चुका है।Rajyavardhan Rathore

close