इंडिया वाल

Horoscope 2023: नए साल में इन राशियों के खुलेंगे किस्मत के दरवाजे, नौकरी-तरक्की से आकस्मिक धन तक का मिलेगा लाभ

अप्रैल में बृहस्पति आपके चतुर्थ भाव में आ जाएंगे

Horoscope -नया साल नए उत्साह और खुशियों के आगमन की आशाएं ले कर आता है. साल 2023 कुछ राशियों के जातकों के लिए नए आर्थिक अवसर, नौकरी और करियर के लिए बेहद खास होने वाला है.

नए साल में जहां कुछ राशियों पर जहां शनि की साढ़े साती होगी तो कुछ साढे़साती से मुक्त होने वाली हैं. वहीं कुछ राशियों पर साढ़े साती के बाद भी शुभ ग्रहों और शनि के मित्र राशि होने के कारण बुरे प्रभाव कट जाएंगे. इससे ऐसे जातकों की प्रगति की राह खुलेगी. तो चलिए एस्ट्रोसेज से जानें साल 2023 किन राशियों के लिए आर्थिक उपहार लेकर आ रहा है.

मेष राशिफल 2023 
इस राशि के जातकों के स्वामी ग्रह मंगल हैं और साल की शुरुआत में वृषभ राशि में दूसरे भाव में वक्री अवस्था में होंगे. यही कारण है कि ये नया साल इन जातकों के लिए आर्थिक रूप से मजबूत होगा. इनकी आर्थिक स्थिति बेहल समृद्ध होगी अगर ये अपने गुस्से और वाणी पर काबू पा लें. संयमित रहने से इनके विकास होगा. इस राशि के जातकों की कुंडली में  22 अप्रैल तक बृहस्पति महाराज द्वादश भाव में रहकर खर्च बढ़ाते रहेंगे लेकिन आपको आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में सक्रिय रखेंगे. उच्च शिक्षा के लिए विद्यार्थी विदेश गमन कर सकते हैं और उन्हें सफलता मिलेगी. नए साल मे आप संपत्ति और नए वाहन भी खरीद सकते हैं. मन और वाणि को शांत रखने के लिए हर मंगलवार हनुमान जी की पूजा करें और बजरंगबाण का पाठ करें

वृषभ राशिफल 2023 
इस राशि के जातकों के लिए नया साल मध्यम फल प्राप्ति वाला होगा. साल के शुरूआती महीने में यानी कि 17 जनवरी 2023 को शनि महाराज नवम भाव से निकलकर दशम भाव में आएंगे और आपके प्रोफेशन जीवन में स्थायित्व लाने का काम करेंगे लेकिन इस वर्ष आपको अपने करियर में बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी और यह मेहनत से भरा साल रहेगा लेकिन यही मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी और आपको बहुत अच्छी सफलताएं प्रदान करेंगी इस वर्ष के मध्य में आपको विदेश यात्राओं के भी योग बनेंगे और अपने काम के सिलसिले में लंबी यात्राएं करनी पड़ेगी इसके अतिरिक्त 22 अप्रैल तक बृहस्पति महाराज के एकादश भाव में होने से आर्थिक स्थिति में भी कोई समस्या नहीं रहेगी लेकिन द्वादश भाव में स्थित राहु खर्चे बढ़ाता रहेगा. हर शुक्रवार को महालक्ष्मी का पाठ करें और व्रत रखें. श्रीयंत्र को अपने घर में स्थापित करें और प्रतिदिन उसकी पूजा करें.

मिथुन राशिफल 2023
मिथुन के लिए नए साल शुरुआत कमजोर होगी और आर्थिक और शारीरिक रूप से परेशानियां होंगी. शनि अष्टम भाव में शुक्र के साथ और द्वादश भाव में वक्री मंगल वर्ष की शुरुआत में स्थित हो रहे है  लेकिन यह वर्ष आपकी समस्याओं को दूर करने वाला भी होगा.  17 जनवरी को शनि जब अष्टम भाव से निकलकर नवम भाव में जाएंगे तो इन जातकों के भाग्य को प्रबल बनाएंगे तथा आपकी दहिया का अंत होगा,  इससे आपके जीवन में आ रहे अवरोध दूर होंगे और आपको स्वास्थ्य समस्याओं में कमी आएगी तथा आर्थिक रूप से भी आप संपर्क बनेंगे. हालांकि 22 अप्रैल को बृहस्पति का एकादश भाव में गोचर आर्थिक संपन्नता लाएगा. लेकिन बृहस्पति और राहु का गठजोड़ कई बार धन प्राप्ति के लिए उल्टे सीधे कदम उठाने के लिए प्रेरित करेगा और इससे बचना होगा. राशि स्वामी बुध के कारण जून 4 अक्टूबर में आपको कुछ विशेष अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे 30 अक्टूबर को राहु का गोचर दशम भाव में होने से कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव संभव होगा और आपकी आर्थिक स्थिति प्रबल होगी क्योंकि बृहस्पति राहु मुक्त हो जाएंगे. मन और विचारों पर काबू के लिए भगवान विष्णु का पाठ करें. हर बुधवार को बुधवार को गौ माता को हरा पालक, हरा चारा हरी सब्जियां खिलाना होगा.

Covid 19: ‘इसी महीने कोविड की तीसरी लहर की संभावना,अक्टूबर में हो सकती है पीक पर’,रिपोर्ट में किया गया दावा

साल की शुरुआत में कर्क राशि के योग कारक ग्रह मंगल एकादश भाव में वक्री होकर उत्तम आर्थिक के स्थिति प्रदान करेगी. आपके प्रयास हर दिशा में फलीभूत होंगे. प्रॉपर्टी के क्रय-विक्रय से आर्थिक लाभ मिलेगा लेकिन 17 जनवरी से शनि की अष्टम भाव में प्रवेश करके  ढैय्या की शुरुआत करेगी जो मानसिक तनाव का कारण बनेगी लेकिन कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे. अप्रैल में महत्वपूर्ण ग्रह बृहस्पति नवम भाव से निकलकर दशम भाव में आएंगे तो राहु और सूरज की उपस्थिति से कोई बड़ा बदलाव हो सकता है जो आपके भविष्य को बदल देगा और आपके भविष्य को उज्ज्वल बनाएगा. जब राहु दशम भाव से निकलकर 30 अक्टूबर को आपके नवम भाव में आ जाएगा तो  बृहस्पति अकेले दशम भाव में स्थित होकर करियर में बहुत ऊंचाइयां प्रादान करेंगे और आप अच्छी सफलता अर्जित कर पाएंगे विद्यार्थियों को इस वर्ष विशेष उपलब्धि प्राप्त होने के योग बन रहे हैं अगर आपकी पढ़ाई छूट गई थी तो इस वर्ष पुनः शुरू हो सकती है. हर रविवार सूर्यदेव को अर्घ्य देने और बुधवार को शाम को काले तिलों का दान करना लाभदायक रहेगा.

सिंह राशिफल 2023
सिंह जातकों के लिए नए साल में मिश्रित परिणाम मिलेंगे. साल की शुरुआत में शनि छठे भाव में रहकर शत्रु हंता बनाएंगे और आप अपने विरोधियों पर विजय पाएंगे. लेकिन बृहस्पति अष्टम भाव में रहकर आर्थिक समस्याओं का कारण बनेंगे. वर्ष की शुरुआत में आपकी राशि स्वामी सूर्य महाराज पंचम भाव में बैठकर आपको उत्तम आर्थिक स्थिति भी प्रदान करेंगे और आपकी शिक्षा में भी महत्वपूर्ण उपलब्धि के योग बनेंगे हालांकि सूर्य और बुध के योग से जो बुधादित्य योग बन रहा है वह आपको ज्ञान प्रदान करेगा और आपको अच्छे विद्यार्थी के तौर पर देखा जाएगा. वर्ष 2023 की भविष्यवाणी को देखें तो, सिंह राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना बहुत महत्वपूर्ण होगा क्योंकि पंचम भाव के स्वामी बृहस्पति महाराज अष्टम भाव में बैठे हुए थे वो 22 अप्रैल को नवम भाव में आकर अचानक धन लाभ कराएंगे. किसी प्रकार की पैतृक संपत्ति मिल सकती है. राहु गुरु के चांडाल योग के कारण बड़ा निर्णय लेने से बचना होगा और मई से अगस्त के बीच किसी भी बड़े काम में हाथ डालने से बचना होगा. अगस्त के बाद से धीरे-धीरे दिन बदलेंगे और सफलता प्रदान मिलेगी. अक्टूबर-नवंबर में तो आप अपने भविष्य की कुछ सफल योजनाओं को बनाने में कामयाब रहेंगे और 30 अक्टूबर को जब राहु अष्टम भाव में आएगा और बृहस्पति अकेले नवम भाव में रहेंगे तो आपको धार्मिक यात्राओं के योग बनाएंगे.  तीर्थाटन पर जाने का मौका मिलेगा लेकिन अष्टम भाव का राहु अचानक से आर्थिक हानि मानसिक तनाव या शारीरिक चोट दे सकता है इसलिए इस दिशा में सावधानी बरतें.

लोकायुक्त का एक्शन, जनपद पंचायत के PCO रिश्वत लेते गिरफ्तार

कन्या राशिफल 2023
जनवरी माह में मंगल महाराज का गोचर कन्या राशि के नवम भाव में बकरी अवस्था में चल रहा होगा इस कारण वश आपको अचानक से कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं उसे प्रत्याशित घटनाएं आपके जीवन में घाटी हो सकती है जिनके कारण आपको अपने भाग्य पर विश्वास होगा और कुछ अच्छे परिणाम जी मिल पाएंगे. शनि महाराज वर्ष की शुरुआत में शुक्र के साथ पंचम भाव में रहकर प्रेम संबंधों को प्रगाढ़ बनाएंगे और 17 जनवरी को आपके छठे भाव में जाकर आपके लिए उत्तम स्थिति उत्पन्न करेंगे आपको अपनी नौकरी में अच्छी परिस्थितियों का प्रभाव प्राप्त होगा और पीछे से चले आ रहे द्वंद और परेशानियों का सिलसिला थमने लगेगा आप अपने विरोधियों को भी धूल चटा देंगे और वह आपको परेशान नहीं कर पाएंगे आपको अपने करियर में सफलता मिलेगी.

बृहस्पति के सप्तम भाव में बैठे रहने से आपके दांपत्य जीवन में तनाव दूर रहेगा और आप एक दूसरे के निकट महसूस करेंगे इससे आपका रिश्ता और भी प्रगाढ़ होगा इसके बाद अप्रैल के महीने में बृहस्पति महाराज के आप के अष्टम भाव में जाने से आप बहुत ज्यादा धार्मिक हो जाएंगे. आप विद्यार्थी हैं तो आपको अच्छी सफलता भी प्राप्त होगी लेकिन उसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी शनि महाराज नौकरी के सिलसिले में विदेश यात्रा के योग भी बनाएंगे राहु जो आपके अष्टम भाव में बैठे हैं 30 अक्टूबर को सप्तम भाव में आकर आपके जीवनसाथी को कुछ चंचल बनाएंगे और उनके स्वास्थ्य में कुछ परेशानियां आ सकती हैं इसलिए आपको उनकी स्वास्थ्य समस्याओं पर ध्यान देना होगा. बुधवार के दिन रखें व्रत. हर दिन भगवान गणेशजी को दुर्वा अर्पित करें.

अगले 100-125 दिन बेहद अहम, कोरोना की तीसरी लहर को लेकर केंद्र ने चेताया

तुला राशिफल 2023
तुला राशि के जातकों को नए साल 2023 की शुरुआत में कोई संपत्ति खरीदने का मौका मिल सकता है या अपनी मनपसंद कार खरीदने की शुभकामनाएं प्राप्त हो सकती हैं आपकी संपत्ति में इजाफा होगा और आप अपने कार्य क्षेत्र में जमकर मेहनत करते हुए नजर आएंगे आपके योगकारक ग्रह शनि महाराज 17 जनवरी को आपके चतुर्थ भाव से निकलकर पंचम भाव में प्रवेश करेंगे इस दौरान प्रेम संबंधों की परीक्षा होगी आप अपने रिश्ते में यदि वफादार रहेंगे तो आपका रिश्ता बहुत मजबूत हो जाएगा अन्यथा उस में बिखराव के योग बनेंगे संतान संबंधी को चिंताएं आपको परेशान कर सकती हैं लेकिन इसी दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में इजाफा देखने को मिलेगा.

तुला राशि के विद्यार्थियों के लिए यह साल अच्छी मेहनत से भरा रहने वाला है शनि महाराज आपसे बहुत मेहनत कर आएंगे लेकिन वह मेहनत आपके काम आएगी और आपको आपकी परीक्षाओं में सफलता दिलाएगी बृहस्पति महाराज छठे भाव में रहकर शारीरिक समस्याएं प्रदान करते रहेंगे लेकिन 22 अप्रैल के बाद जब वे सप्तम भाव में जाएंगे तो व्यापार में भी वृद्धि होने के अच्छे योग बनेंगे लेकिन राहु के साथ बृहस्पति की युति के कारण आपको किसी भी उल्टी-सीधी योजना को आगे बढ़ाने से बचना चाहिए अन्यथा इससे आपकी मानहानि भी हो सकती है और आर्थिक हानि अक्टूबर के बाद जब राहु छठे भाव में जाएंगे तो आपको आपके विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी और बृहस्पति के सप्तम भाव में बने रहने से आपका दांपत्य जीवन और व्यापार दोनों सफल रहेंगे. शुक्रवार के दिन माता दुर्गा की पूजा करें.

वृश्चिक राशिफल 2023
नया साल 2023 वृश्चिक राशि वालों के लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी तो रहेगी क्योंकि आपके अंदर साहस और पराक्रम भरपूर होगा आप व्यापार में भी जोखिम उठाकर अपने व्यापार को आगे बढ़ाएंगे तीसरे भाव में शनि देव की उपस्थिति और पंचम भाव में बृहस्पति की उपस्थिति आपको निजी प्रयासों से उत्तम आर्थिक लाभ प्रदान करेगी शिक्षा के क्षेत्र में भी आप विद्यार्थी के रूप में अच्छी पहचान बना पाएंगे आप का मन शिक्षा की ओर सहज रूप से झुकेगा.17 जनवरी को शनि के चतुर्थ भाव में आने के बाद स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे. 22 अप्रैल को बृहस्पति महाराज आपके छठे भाव में राहु और सूर्य से युति करेंगे इस दौरान आपको स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं आपको उदर रोग डिलीवरी अमाशय से संबंधित समस्याएं मोटापा वसायुक्त समस्याएं कोलेस्ट्रॉल बढ़ना और किसी भी तरह की ग्रंथि का बढ़ना जैसी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं 30 अक्टूबर के बाद जब राहु राशि परिवर्तन करके पंचम भाव में जाएंगे और बृहस्पति महाराज अकेले छठे भाव में रहेंगे तब आपको कुछ हद तक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी विदेश यात्रा के योग बनेंगे.हर मंगलवार हनुमान चालीसा का पाठ करें. शनिवार के दिन तेल का दीपक जलाएं.

‘स्वच्छता ही सेवा है’ अभियान के आठ दिनों बाद अब देश के 201 जिले ODF

धनु राशिफल 2023
राशिफल 2023 (Rashifal 2023) के अनुसार धनु राशि के जातकों के लिए वर्ष 2023 अच्छे फल प्रदान करने वाला वर्ष साबित हो सकता है वर्ष की शुरुआत में शनि महाराज दूसरे भाव में होंगे लेकिन 17 जनवरी को तीसरे भाव में आकर आपके साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी करेंगे आपको विदेश यात्रा और छोटी दूरी की यात्राओं के योग बनेंगे निजी प्रयासों से उत्तम सफलता दिलाएंगे 28 मार्च से 27 अप्रैल के बीच आपके राशि स्वामी बृहस्पति महाराज अस्त अवस्था में रहने से कार्यों में कुछ रुकावट आ सकती है और आपको स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है .

अप्रैल के महीने में बृहस्पति महाराज पंचम भाव में राहु के साथ आकर गुरु चांडाल दोष बनाएंगे इस दौरान आपको सावधानी के साथ अपने प्रेम संबंधों में व्यवहार करना होगा अन्यथा आप के प्रेम संबंधों में भी खराब आ सकता है एक दूसरे से बनी मुश्किल होगी आपको लीवर संबंधित शारीरिक समस्या भी हो सकती है जो परेशानी का कारण बन सकती है. इसके अतिरिक्त यदि आप विवाहित हैं तो आपकी संतान को लेकर भी कुछ समस्याएं सामने आ सकती हैं उनकी संगति बिगड़ सकती है वह गलत लोगों की बातों में आकर कुछ गलत कदम उठा सकते हैं जिसके लिए आपको भी परेशानी झेलनी पड़ सकती है आपको उनकी संगति के साथ-साथ उनकी पढ़ाई पर भी ध्यान देना होगा और उनका स्वास्थ्य भी संभालना होगा 30 अक्टूबर को राहु चतुर्थ भाव में आएंगे और बृहस्पति अकेले पंचम भाव में रहेंगे तथा शनि आपकी तीसरे भाव में रहेंगे यह समय सफलता दायक होगा आर्थिक रूप से भी इस दौरान उन्नति मिलेगी और शारीरिक रूप से भी आप स्वस्थ होने की ओर अग्रसर होंगे.हर मंगलवार हनुमान चालीसा का पाठ करें. शनिवार के दिन तेल का दीपक जलाएं.

मकर राशिफल 2023
साल 2023 मकर राशि वालों के लिए उत्तम फल प्रदान करने वाला वर्ष साबित हो सकता है वर्ष की शुरुआत में आपकी राशि स्वामी आपकी ही राशि में रहकर आपको तेजस्वी बनाएंगे और कार्य में सफलता दिलाएंगे उसके बाद 17 जनवरी को शनि आपके दूसरे भाव में जाकर उत्तम आर्थिक स्थिति प्रदान करने वाले ग्रह बन जाएंगे आपके परिवार की वृद्धि होगी आपको आर्थिक लाभ होंगे आपको संपत्ति के क्रय-विक्रय से लाभ होगा कोई नई प्रॉपर्टी खरीदने या घर बनाने में भी सफल हो सकते हैं इस दौरान ससुराल पक्ष से कुछ समस्याएं सामने आ सकती हैं लेकिन आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आप बहुत सारे काम है पूर्ण कर पाएंगे इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा अप्रैल के महीने में प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी और भरपूर रोमांस हवाओं में बिखरा नजर आएगा क्योंकि 6 अप्रैल से 2 मई के बीच शुक्र आपके पंचम भाव में होंगे वह आपके पंचम भाव के स्वामी हैं यह समय संतान को भी उन्नति देगा और यदि आप विद्यार्थी हैं तो शिक्षा में भी उत्तम परिणाम प्रदान करेगा.

ऐसे लोग भूलकर भी न देखें सूर्य ग्रहण, वरना पूरे परिवार को भुगतना पड़ेगा भारी नुकसान

अप्रैल में बृहस्पति आपके चतुर्थ भाव में आ जाएंगे पारिवारिक जीवन में थोड़ा बहुत तनाव बढ़ेगा क्योंकि राहु वहां पर पहले से विराजमान रहेंगे 17 जून से 4 नवंबर तक राशि स्वामी शनि अस्त अवस्था में रहेंगे इसलिए इस दौरान शारीरिक रूप से कुछ समस्याएं सामने आ सकती हैं और आपके आत्मविश्वास में कमी हो सकती है फिर भी अन्य ग्रहों की वजह से आपको सफलता मिलती रहेगी 3 नवंबर से 25 दिसंबर के बीच करियर में उत्तम सफलता के योग बनेंगे. उपाय- शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे तेल का दीपक जलाएं और व्रत रखें.

कुंभ राशिफल 2023

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह वर्ष उन्नति के नए माधु खोलने वाला है बस की शुरुआत में शायरी समस्याओं से रखो सकते हैं और खर्चों की बियर दिखता हो सकती लेकिन 17 जनवरी आपके राशिफल आपकी ही राशि में आ जाएंगे जिससे आपको बहुत ज्यादा अनुकूल प्रणाम ओके प्रति होगी आपको विदेशी व्यापार से बिलाव होगा विदेशी संपर्क ओके लाभ से आपको स्तंभ आर्थिक लाभ मिलने के योग बनेंगे आपकी राशि स्वामी के आपकी राशि में आ जाने से आपको 32 सफलता मिल सकती है आप अनुशासित होकर कार्य क्षेत्र में काम करेंगे नए नए व्यापारिक समझौते होंगे नए लोगों से मिल मुलाकात होगी जो आपके व्यापार को भी बढ़ाएंगे दांपत्य जीवन में तनाव को हल करने के लिए आप कोई बड़ा कदम उठाएंगे और स्वयं को अनुशासित रखने का प्रयास करेंगे.

अप्रैल के महीने में बृहस्पति आप के तीसरे भाव में गोचर करेंगे भाई बहनों को शारीरिक समस्याएं और अन्य क्षेत्रों में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आपके साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होगी छोटी दूरी की यात्राओं में बढ़ोतरी होने के योग बनेंगे कुछ धार्मिक यात्राएं भी होंगी जो आपका मानसिक तनाव दूर करेंगे आप को शांति और सुकून प्रदान करेंगी अप्रैल से मई के बीच पारिवारिक सुखों में बढ़ोतरी होगी कोई नया वाहन खरीदने के योग बनेंगे खर्चों में कमी रहेगी और आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी वर्ष के अंतिम दिनों में 30 अक्टूबर के बाद राहु के दूसरे भाव में जाने से कुटुंब में कुछ समस्याएं हो सकती हैं.मंगलवार को सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें. इन दिन भोजन में उड़द और चने की दाल बनाएं.

IAS- पहले अटेंप्ट में 1 नंबर से फेल और दूसरे से पहले भाई को खोया, ऐसी है IAS बनने की कहानी

मीन राशिफल 2023
मीन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2023 उतार-चढ़ाव से बराबर साबित हो सकता है वर्ष की शुरुआत तो बहुत अनुकूल होगी क्योंकि आपके राशि स्वामी देव गुरु बृहस्पति आपकी ही राशि में रहकर आपको हर समस्या से बचाएंगे आप को मजबूत निर्णय शक्ति प्रदान करेंगे आप अपने ज्ञान के सहारे बहुत बड़ी समस्याओं को भी पार कर लेंगे चाहे आपका कैरियर हो आया आपका निजी जीवन आपकी संतान से संबंधित कोई बात हो या भाग्य का गठजोड़ सभी में आपको बृहस्पति महाराज की कृपा से सफलता मिलेगी लेकिन 17 जनवरी को शनिदेव आपके एकादश भाव में प्रवेश करेंगे इस दौरान पैर में चोट लगने मोर्चा ने पैर में दर्द आंखों में पीड़ा आंखों से पानी बहना बहुत अधिक नींद आना अप्रत्याशित खर्च और शारीरिक समस्याओं के योग बन सकते हैं इसलिए सावधानी रखना बेहद आवश्यक होगा.

22 अप्रैल को राशि स्वामी बृहस्पति दूसरे भाव में जाकर राहु से गठजोड़ करेंगे और मई से अगस्त के बीच आप को विशेष रूप से गुरु चांडाल दोष का प्रभाव मिलेगा जिससे आपकी स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं बढ़ सकती हैं आपके कुटुंब में कुछ तनाव बढ़ेगा पारिवारिक विवाद बड़ा रूप धारण कर सकते हैं इसके लिए आपको समझदारी से काम लेना होगा यदि आपको ही पैतृक व्यवसाय करते हैं तो इस दौरान उसमें भी समस्या आ सकती है जब राहु 30 अक्टूबर को दूसरे भाव से निकलकर आपकी राशि में प्रवेश करेंगे और बृहस्पति महाराज अकेले दूसरे भाव में होंगे तब आर्थिक उन्नति होगी कुटुंब में चल रही समस्याओं का अंत होगा आपको राहत महसूस होगी और शारीरिक समस्याओं में भी कमी आएगी. मीन गुरुवार के दिन दान दक्षिणा करें और गुरुवार के दिन भगवान विष्णु का पाठ करें.

 Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. सीजीवाल हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS