Aaj ka Rashifal: परिवार में किसी से वैचारिक मतभेद कम होंगे,जाने सभी राशियो का आज का राशिफल

Shri Mi
11 Min Read

Aaj ka Rashifal, Horoscope Today 27 November 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 27 नवंबर 2023, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 02:46 तक पूर्णिमा तिथि फिर प्रतिपदा तिथि रहेगी. आज दोपहर 01:36 तक कृतिका नक्षत्र फिर रोहिणी नक्षत्र रहेगा.

आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, बुधादित्य योग, सर्वार्थसिद्धि योग, शिव योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृषभ राशि में रहेंगे.Aaj ka Rashifal, Horoscope Today 27 November 2023, Aaj Ka Daily Horoscope

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 10.15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा . अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

यह भी पढ़े

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा, इसलिए धन निवेश करते समय सावधानी बरतें. शिव और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से व्यापार में आपके लिए दिन अतिरिक्त आय वाला रहेगा. कार्यस्थल पर हुई बातों को भूलकर अपने काम पर ध्यान दें. “अतीत और भविष्य के बारे में कभी चिंता न करें, क्योंकि हमें अतीत से कुछ नहीं मिलता है और हम भविष्य को नहीं जानते हैं, इसलिए केवल वर्तमान की चिंता करें.

परिवार में सभी को आपकी योजना पसंद आएगी. छात्रों के विचार जल्द ही सामने आएंगे.” ज़मीन पर. प्यार और जीवनसाथी के प्रति आपकी ज़िम्मेदारी बढ़ सकती है. सामाजिक स्तर पर आपको राजनीतिक समर्थन मिल सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे बुद्धि और उत्साह में वृद्धि होगी. ऑनलाइन मार्केटिंग बिजनेस में समय आपके लिए फायदेमंद रहेगा. व्यापार में आपको विदेश से टेंडर मिल सकते हैं, जिससे आपके व्यापार को एक नई पहचान मिलेगी. ऑफिस में आपको अपनी कुशलता विकसित करनी होगी, तभी आप आगे बढ़ पाएंगे. परिवार में किसी से वैचारिक मतभेद कम होंगे. सामाजिक स्तर पर आप और अधिक उपलब्धियां हासिल करते हुए आगे बढ़ेंगे.

विद्यार्थी अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश में लगे रहेंगे. अपना सर्वश्रेष्ठ देने और बेहतर स्वास्थ्य पाने के लिए व्यक्ति ट्रैक का पता लगाएं. इसके लिए हम नियमित योग का सहारा लेंगे. “योग करो और स्वस्थ रहो.” प्रेम और दांपत्य जीवन में दिन सामान्य रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिससे आप कानूनी दांव-पेच सीख सकेंगे. साझेदारी के बिज़नेस में जल्दबाजी में लिए गए फैसले आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ काम करने में आपको कुछ असुविधा महसूस होगी. परिवार में वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर कुछ असामाजिक तत्व आपके कार्यों में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं. प्रेम और दांपत्य जीवन में रिश्ते बिगड़ सकते हैं, इसलिए धैर्य रखें. “जिसके पास धैर्य है, वह जो चाहे वह कर सकता है.” विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी अपने-अपने क्षेत्र से विमुख हो सकते हैं. सेहत को लेकर लापरवाही आपको महंगी पड़ेगी.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण आपको अपने बड़े भाई से शुभ समाचार मिलेगा. बेहतर मार्केटिंग मैनेजमेंट के चलते आप बिजनेस में सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे. शिव और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से कार्यस्थल पर परिस्थितियाँ आपके पक्ष में रहेंगी और विरोधियों की योजना विफल हो जाएगी. परिवार में घरेलू खर्च बढ़ने से आपकी परेशानियां बढ़ेंगी. प्रेम और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. आपको कुछ तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है.

प्रतियोगी विद्यार्थियों को निराशा छोड़कर सिर्फ अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. “जो व्यक्ति निराशाजनक परिस्थितियों में भी आशा नहीं खोता, उसे जीवन में हर सफलता मिलती है. यदि आप निराशा के घेरे से बाहर आ जाएं, तो सफलता आपका इंतजार कर रही है.” आधिकारिक तौर पर सेमिनार में भाग लेने के लिए आपको यात्रा करनी पड़ सकती है.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिससे राजनीति में तीखी बहस हो सकती है. व्यापार में समय आपके अनुकूल रहेगा. अतीत का मुआवज़ा मिलेगा. खेल में ग्रहों का सहयोग मिलने से आपको साझेदारी के व्यवसाय में हिस्सेदारी में अधिक लाभ मिलेगा. कार्यस्थल पर विरोधियों से उलझकर अपना समय बर्बाद न करें, सही समय का इंतजार करें. “समय प्रबंधन ही जीवन प्रबंधन है. सामाजिक स्तर पर आप काफी व्यस्त रहेंगे. परिवार में सभी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी को अपने जाल में फंसाने में सफल रहेंगे. छात्र कड़ी मेहनत करेंगे. केवल आप ही सफल होंगे.” सफलता प्राप्त करने के लिए. भाग्य के भरोसे न बैठें. दोस्तों के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की योजना बनेगी.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा नौवें भाव में रहेगा जिससे सामाजिक स्तर पर पहचान बढ़ेगी. शेयर बाजार में निवेश की योजना बन सकती है. लेकिन आप कुछ हद तक भ्रमित भी रहेंगे. कार्यस्थल पर अवसरों का लाभ उठाने में देरी न करें. नौकरीपेशा व्यक्ति की मनचाही जगह पर ट्रांसफर की इच्छा पूरी हो सकती है. प्रेम और दांपत्य जीवन में आपके रिश्ते मधुर रहेंगे.

विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी द्वारा किए गए प्रयासों से उन्हें सफलता मिलेगी. “कोशिश करने वाले के लिए कुछ भी असंभव नहीं है.” सामाजिक स्तर पर आपके कामकाज में सुधार आएगा. आप परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्य में मदद कर सकते हैं.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा आठवें भाव में रहेगा जिसके कारण यात्रा के दौरान आपका किसी से झगड़ा हो सकता है. कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति आपकी आर्थिक स्थिति बिगाड़ सकती है. कार्यस्थल पर वेतन वृद्धि में कमी के कारण आप तनाव में रहेंगे. “चिंता इतनी करो कि काम हो जाए, इतनी नहीं कि जिंदगी पूरी हो जाए.” परिवार में बेवजह की बातें करके रिश्ते खराब न करें. आपके जीवन में कुछ नए दोस्त आ सकते हैं जो भविष्य में आपके काम आएंगे.

आपके कार्यों से प्रेम और जीवनसाथी प्रभावित होगा. इससे आप परेशान हो सकते हैं. विद्यार्थियों को सफल होने के लिए अधिक प्रयास करने होंगे. राजनीतिज्ञों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. आप अपने परिवार के साथ किसी छोटी यात्रा पर जा सकेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा सातवें भाव में रहेगा, जिससे जीवनसाथी के साथ रिश्ते में मधुरता आएगी. व्यापार में आय उत्पन्न करने और व्यापार का विस्तार करने के लिए उत्पादन इकाई को बेहतर बनाने की ओर ध्यान देना होगा. कार्यस्थल पर आप अपने सभी काम आराम से करेंगे.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके द्वारा किए गए कार्यों का बेहतर परिणाम मिलेगा. आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ भी अच्छा समय बिता सकते हैं. आपको प्यार में साथी और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी अपना अपना दायरा रखेंगे. उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी. अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए आपको अपना नेटवर्क और संपर्क बढ़ाने होंगे. कार्यस्थल पर बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे, जिससे विरोधियों की चिंता बढ़ेगी.

आपको अपने परिवार से अप्रत्याशित वित्तीय लाभ मिल सकता है. चुनाव को देखते हुए राजनेता द्वारा की गई योजना सफल हो सकती है. प्रतियोगी छात्रों को परिणाम की चिंता हो सकती है. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को अपने-अपने क्षेत्र में अधिक मेहनत करनी होगी. यात्रा के दौरान आपकी मुलाकात कुछ पुराने दोस्तों से हो सकती है.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा, जिससे अचानक धन लाभ होगा. शिव और सर्वार्थसिद्धि योग बनने से बिजनेस में पार्टनरशिप के ऑफर आ सकते हैं. ऑफिस से जुड़े किसी काम के लिए आपको सरकारी दफ्तर का दौरा करना पड़ सकता है. चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक स्तर पर राजनेता. पारिवारिक सहयोग के साथ-साथ आपको मित्रों का भी सहयोग मिलेगा. प्रेम और दांपत्य जीवन में रिश्तों में सुधार आएगा और रिश्ते मजबूत होंगे.

परिवार के लिए समय निकालना आपके लिए जरूरी होगा. “परिवार के साथ बिताए गए दिन जिंदगी हैं और परिवार के बिना बिताए गए दिन उम्र हैं.” विद्यार्थी अपना प्रोजेक्ट समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. यात्रा के दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. व्यापार में स्टॉक कम होने से आपकी परेशानियां बढ़ेंगी. व्यापारी को बाजार में फंसे पैसे के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा. ऑफिस में सहकर्मी आपके काम में धोखा दे सकते हैं. के प्रति समर्पण भाव बनाये रखें. परिवार में किसी से बात करते समय आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर विरोधियों द्वारा माहौल खराब किया जा सकता है.

खिलाड़ियों को स्वास्थ्य के मामले में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. विद्यार्थियों और कलाकारों को अपने-अपने क्षेत्र में विवादों से दूरी बनाए रखनी होगी. प्रेम और वैवाहिक जीवन में छोटी-मोटी तकरार हो सकती है. आपको घर का कोई काम छोड़कर आधिकारिक काम से यात्रा करनी पड़ सकती है.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा, जिसके कारण अपनी छोटी बहन की संगति पर नजर रखें. शिव और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आपको व्यापार में लाभ मिलेगा, विरोधियों के प्रभाव को कम करने में आप सफल होंगे. कार्यस्थल पर कुछ कार्यों में आपको अतिरिक्त समय लग सकता है.

यह भी पढ़े
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close