स्वास्थ्य विभाग की महत्वपूर्ण बैठक खत्म, मंत्री सिंहदेव ने लॉकडाउन को लेकर कही ये बात…

रायपुर।स्वास्थ्य विभाग की महत्वपूर्ण बैठक खत्म हो गई है.  बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि लॉकडाउन को लेकर समीक्षा की गई है. लेकिन अभी फैसला नहीं हुआ है. इस पर आम सहमति नहीं बन पाई है.मंत्री सिंहदेव ने कहा कि लॉकडाउन का अधिकार कलेक्टर को दिया गया है, इसका फ़ैसला उनके अधिकार क्षेत्र में है. रायपुर की जो स्थिति है वो सबसे चिंताजनक है, उस पर बैठक में चर्चा की गई. शुक्रवार को पॉजिटिव रेट 39 प्रतिशत थी.अब पेशेंट से रोज कंसल्टेंट किया जाएगा. रायपुर में बिस्तरों की समीक्षा की गई. हमारे पास क्या फैसिलिटी है कि नहीं इन बातों की जानकारी ली गई. बेड की संख्या, टेस्टिंग बढ़ाने और जो होम आइसोलेशन में हैं, उन पर लगातार फ़ॉलोअप लिया जाएगा.

N-440 वायरस केरल में सबसे ज़्यादा है, फिर महाराष्ट्र में प्रदेश में कल तक पांच केस था. आज 8 हो गया है. कहा से आया है ये कहा नहीं जा सकता. इसका प्रकोप कितना है नहीं कहा जा सकता.टीकाकरण के लिए कहा कि हमारे पास सिर्फ़ एक दिन का डोज़ है, और आने की सूचना है. टेस्ट रिपोर्ट में देरी होने पर बोले कि मानव संसाधन की कमी है. व्यवस्था ठीक किया जाएगा.

समीक्षा बैठक स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने लिया. इसमें रायपुर महापौर एजाज ढेबर, स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, रायपुर कलेक्टर, एसपी, पुलिस विभाग समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को 4 हजार 174 नए कोरोना मरीज मिले हैं. कोरोना से 33 लोगों ने जान भी गंवाई है. वहीं बीते रात और 10 लोगों की मौत हुई है. इस तरह कुल 43 लोगों ने कोरोना के चलते दम तोड़ा है. इस बीमारी से 945 मरीज़ डिस्चार्ज किए गए है. स्वास्थ्य विभाग के ताजा बुलेटिन के मुताबिक कोरोना से अब तक 3 लाख 21 हजार 873 लोग ठीक हो चुके है. अभी तक 4 हजार 247 लोगों की मौत हुई है. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 31 हजार 858 है. प्रदेश में आज 34 हजार 75 लोगों का सैंपल लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *