UPPSC Recruitment: अलग-अलग विभागों के लिए निकाली 972 पदों पर भर्ती, इस तरह करें आवेदन

UPPSC Recruitment 2021 : सरकारी नौकरी में अच्छी पोस्ट की राह देख रहे कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से चिकित्सा शिक्षा विभाग समेत कई अन्य सरकारी विभागों में बंपर वैकेंसी निकाली गई है. वैकेंसी 972 पदों के लिए निकाली गईं हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स ऑनलाइन इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 23 दिसंबर 2021 है. आइए जानते हैं इस वैकेंसी से जुड़ी कुछ अहम बातें और कैसे कर सकते हैं आवेदन.वैकेंसी को लेकर जारी विज्ञापन में कहा गया है कि वैकेंसी के तहत उत्तर प्रदेश पशुपालन विभाग, उत्तर प्रदेश आयुष विभाग, उत्तर प्रदेश चिकित्सा शिक्षा विभाग, चिकित्सा शिक्षा यूनानी और राजकीय जनविश्लेषक प्रयोगशालाओं में पद भरे जाएंगे. 972 में से सबसे ज्यादा 962 पद उत्तर प्रदेश आयुष विभाग में हैं.

भर्ती संबंधी विज्ञापन के अनुसार, इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 23 नवंबर 2021 से शुरू हो गई है. इच्छुक कैंडिडेट्स 23 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. भर्ती से जुड़ी और जानकारी आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं. आयोग ने इस भर्ती में आवेदन करने वालों को निर्देश दिया है कि वे ऑनलाइन आवेदन करते वक्त सभी स्टेप जैसे- रजिस्ट्रेशन, फीस भुगतान, फाइनल सब्मिट आदि की सूचनाओं की सॉफ्ट व हार्ड कापी अपने पास जरूर डाउनलोड करके रख लें.

इस तरह कर सकते हैं आवेदन
इस भर्ती के लिए आपको सबसे पहले उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर जाना होगा. इसके बाद वहां होम पेज पर आपको एक्टिविटी डैशबोर्ड दिखेगा. अब इसमें नंबर 4 पर लाइव एडवरटाइजमेंट वाले लिंक पर क्लिक कर दें. इसके बाद एक नया टैब खुलेगा अब उस टैब पर दिए लिंक पर क्लिक करके अपनी डिटेल भरकर आवेदन जमा करें.

ये चाहिए योग्यता
इस भर्ती के लिए अलग-अलग पोस्ट पर अलग-अलग योग्यता रखी गई है. आप विस्तृत जानकारी के लिए भर्ती से जुड़े नोटिफिकेशन को जरूर देखें. वहीं आवेदन करने वालों की उम्र 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *